Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस फ्यूचर समूह ने स्नैपडील से खरीदा...

फ्यूचर समूह ने स्नैपडील से खरीदा वल्कन एक्सप्रेस, 32 करोड़ रुपए में हुआ है सौदा

फ्यूचर समूह ने शुक्रवार को जैस्पर इंफोटेक के स्वामित्व वाली स्नैपडील की लॉजिस्टिक इकाई वल्कन एक्सप्रेस को 35 करोड़ रुपए में खरीद लिया है।

Manish Mishra
Manish Mishra 26 Jan 2018, 17:45:35 IST

नई दिल्ली फ्यूचर समूह ने शुक्रवार को जैस्पर इंफोटेक के स्वामित्व वाली स्नैपडील की लॉजिस्टिक इकाई वल्कन एक्सप्रेस को 35 करोड़ रुपए में खरीद लिया है। फ्यूचर समूह ने एक बयान में कहा है कि जैस्पर इंफोटेक, जिसके पास स्नैपडील का स्वामित्व है, ने फ्यूचर सप्लाई चेन सोल्यूशंस के साथ वल्कन एक्सप्रेस प्रा. लि. की 100 फीसदी हिस्सेदारी की बिक्री के लिए समझौता किया है। यह सौदा 35 करोड़ रुपए में नकद किया गया है।

वल्कन एक्सप्रेस स्नैपडील, एयरटेल और यूपीएस की लॉजिस्टिक जरूरतों को पूरा करने की सेवाएं प्रदान करती है और इसका जोर ई-कॉमर्स और उच्च मूल्य वाले बिजनेस-टू-बिजनेस (बी2बी) ट्रांजैक्शन पर है।

फ्यूचर समूह के संस्थापक और अध्यक्ष किशोर बियानी ने कहा कि वल्कन के माध्यम से हमारी योजना अंतिम मील की कनेक्टिविटी को बढ़ाने की है तथा हमारे ई-कॉमर्स तथा खुदरा ग्राहकों को अत्याधुनिक समाधान प्रदान करना है। यह हमारे रिटेल 3.0 विजन का हिस्सा है।

स्नैपडील के मुख्य रणनीति और निवेश अधिकारी जेसन कोठारी ने बताया कि हाल ही में हमारे फ्रीचार्ज की बिक्री की तरह ही, हमारा मानना है कि स्नैपडील के वल्कन एक्सप्रेस को फ्यूचर समूह को की गई बिक्री सभी तीनों पक्षों के लिए एक सफल सौदा है। कोठारी की अगुवाई में ही स्नैपडील ने अपने स्वामित्व वाले फ्रीचार्ज को एक्सिस बैंक को बेचा था। फ्यूचर समूह देश भर के 255 शहरों में खुदरा स्टोर चलाती है।

More From Business