Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस अमूल आइसक्रीम में मिला ‘बड़ा कीड़ा'!...

अमूल आइसक्रीम में मिला ‘बड़ा कीड़ा'! FSSAI ने मांगा कंपनी से जवाब

अगर आप भी गर्मियों में खुद या अपने बच्चों को आइसक्रीम खिलाते हैं तो सावधान हो जाएं, देश में आइसक्रीम जैसे दूध से बनने वाले उत्पाद तैयार करके बेचने वाली बड़ी कंपनी अमूल की आइसक्रीम में कीड़ा पाए जाने का आरोप है, यह आरोप सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ट्विटर के जरिए पश्चिमी मुंबई में बोरीवली के रहने वाले विशाल प्रभे (Vishal Prabhe) नाम के एक व्यक्ति ने अपने ट्विटर हेंडल @prabhe_vishal के जरिए लगाया है और ट्विटर के जरिए फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI) से इसकी शिकायत की है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 03 Jun 2018, 15:17:37 IST

नई दिल्ली। अगर आप भी गर्मियों में खुद या अपने बच्चों को आइसक्रीम खिलाते हैं तो सावधान हो जाएं, देश में आइसक्रीम जैसे दूध से बनने वाले उत्पाद तैयार करके बेचने वाली बड़ी कंपनी अमूल की आइसक्रीम में कीड़ा पाए जाने का आरोप है, यह आरोप सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ट्विटर के जरिए पश्चिमी मुंबई में बोरीवली के रहने वाले विशाल प्रभे (Vishal Prabhe) नाम के एक व्यक्ति ने अपने ट्विटर हेंडल @prabhe_vishal के जरिए लगाया है और ट्विटर के जरिए फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI) से इसकी शिकायत की है।

ट्विटर पर अपनी शिकायत में विशाल ने लिखा है है कि उन्हें Amul Duetz Rasberry आइसक्रीम में बड़ा कीड़ा मिला है। उन्होंने आगे सवाल उठाते हुए लिखा है कि अमूल एक बड़ा ब्रांड है और बड़ा ब्रांड होने की वजह से हम सभी अपने बच्चों को अमूल की आइसक्रीम बिना जांचे परखे खाने देते हैं।

विशाल की तरफ से ट्विटर पर शिकायत मिलने के बाद FSSAI हरकत में आया है और उन्होंने अमूल को ट्विटर पर लिखा है कि वह इस पूरे मामले की जांच करे और शिकायतकर्ता विशाल के साथ FSSAI को पूरी रिपोर्ट 5 दिन के भीतर सौंपे।  

इंडिया टीवी की टीम ने फोन पर जब विशाल से बात की तो उन्होंने बताया कि अमूल की तरफ से अधिकारियों का एक दल उनसे मिलने आया था और इस पूरी घटना पर उन्होंने माफी मांगी है, खेद भी जताया है और साथ में यह भी कहा कि वह खुद अमूल के प्लांट जाकर देख सकते हैं कि कंपनी साफ सफाई के लिए कितनी सावधानी रखती है। विशाल के मुताबिक अमूल के अधिकारियों ने हालांकि इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि वह भविष्य में इस तरह की घटनाओँ को रोकने के लिए क्या कदम उठाएंगे। विशाल का कहना है कि वह अमूल के इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं, उनके मुताबिक अमूल जैसे बड़े ब्रांड से इस तरह की अपेक्षा नहीं की जा सकती। विशाल का कहना है कि अमूल की जिस आइसक्रीम में वह कीड़ा मिला था उसे उन्होंने अभी तक संभालकर रखा हुआ है। 

More From Business