Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. #RoadTrip: सरकार बनाएगी 4,000 किलोमीटर लंबी...

#RoadTrip: सरकार बनाएगी 4,000 किलोमीटर लंबी सड़क, दिल्ली से थाइलैंड जा सकेंगे बाई रोड

नितिन गडकरी का मानना है कि भारत और थाइलैंड को सड़क मार्ग के जरिए भी जोड़ा जा सकता है। यही नहीं, उनको भरोसा है कि 4,000 किलोमीटर से अधिक लंबी सड़क बना लेंगे।

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 21 Dec 2015, 12:01:12 IST

नई दिल्ली। केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का मानना है कि भारत और थाइलैंड को सड़क मार्ग के जरिए भी जोड़ा जा सकता है। यही नहीं, उनको भरोसा है कि 4,000 किलोमीटर से अधिक लंबी सड़क के सपने को नए साल यानी 2016 में जमीन पर उतारा जा सकता है। गडकरी ने कहा, मैं खाली शब्दों में विश्वास नहीं करता.. मैं जो कहता हूं करता हूं।

100 किलोमीटर प्रतिदिन सड़क बनाने का लक्ष्य

नए साल के लिए अपनी प्राथमिकताएं तय करते हुए उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य अब सड़क निर्माण क्षमता को 100 किलोमीटर प्रतिदिन की उंचाई पर ले जाना है। गडकरी ने बीते साल देश में सड़कों के जाल को और गहरा करने तथा बाधाओं को दूर करने के लिए अनेक कदम उठाए। मंत्री ने कहा, हम इस समय 18 किलोमीटर प्रतिदिन की गति से सड़क बना रहे हैं जबकि पूर्ववर्ती सरकार में यह गति केवल दो किलोमीटर प्रतिदिन थी। गडकरी ने इसी साल के शुरू में सड़क निर्माण क्षमता के लिए 30 किलोमीटर प्रतिदिन का लक्ष्य रखा था।

यह भी पढ़ें: थाईलैंड की मार्केट में एंट्री लेगी रॉयल एनफील्ड, अगले महीने बैंकॉक में खुलेगा पहला शोरूम

कार थाइलैंड पहुंच सकेंगे आप

नितिन गडकरी ने कहा, हम 30 किलोमीटर प्रतिदिन सड़क निर्माण के अपने पूर्व घोषित लक्ष्य को मार्च 2016 तक हासिल कर लेंगे। मंत्री ने कहा, जिस तरह से आप दिल्ली से मुंबई तक कार में यात्रा करते हैं, उसी तरह आप थाइलैंड पहुंच सकेंगे। उम्मीद है कि यह अगले साल तक संभव होगा। यह एक क्रांतिकारी काम है लोग अभी विश्वास नहीं करेंगे। इससे पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि सरकार तीन हाईवे बनाने पर जल्द शुरू करेगी। इसमें दिल्ली-श्रीनगर के बीच हाइवे भी शामिल है। गडकरी ने कहा कि हाईवे बनने के बाद दिल्ली से श्रीनगर की यात्रा 22 घंटे से घटकर छह घंटे रह जाएगा।

Web Title: दिल्ली से थाइलैंड तक सड़क मार्ग से? 2016 में संभव है: गडकरी