Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस लखनऊ-आगरा एक्‍सप्रेस-वे पर फ्री मिलेगी चाय,...

लखनऊ-आगरा एक्‍सप्रेस-वे पर फ्री मिलेगी चाय, मोटरसाइकिल सवारों से आधा वसूला जाएगा टोल टैक्‍स

उत्‍तर प्रदेश एक्‍सप्रेस-वे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (यूपीडा) ने 302 किलोमीटर लंबे लखनऊ-आगरा एक्‍सप्रेस-वे पर रात में सफर करने वाले मुसाफि‍रों को फ्री चाय और कॉफी उपलब्‍ध कराने की योजना बनाई है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 15 Jan 2018, 14:52:24 IST

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश एक्‍सप्रेस-वे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (यूपीडा) ने 302 किलोमीटर लंबे लखनऊ-आगरा एक्‍सप्रेस-वे पर रात में सफर करने वाले मुसाफि‍रों को फ्री चाय और कॉफी उपलब्‍ध कराने की योजना बनाई है।

यूपीडा के प्रमुख अवनीश अवस्‍थी ने बताया कि अगले कुछ हफ्तों में आगरा-लखनऊ एक्‍सप्रेस-वे पर टोल टैक्‍स वसूली शुरू हो जाएगी। उन्‍होंने बताया कि इस एक्‍सप्रेस-वे पर रात के समय यात्रा करने वाले यात्रियों को सुरक्षित यात्रा और दुर्घटनाओं को रोकने के उद्देश्‍य से प्रत्‍येक टोल प्‍वाइंट पर फ्री चार और कॉफी उपलब्‍ध कराई जाएगी।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर राज्‍य की भाजपा सरकार ने आगरा एक्सप्रेस-वे पर टोल टैक्‍स वसूलने की तैयारी कर ली है। अवस्‍थी ने यह भी बताया कि मोटरसाइकिल सवारों को सरकार टोल टैक्‍स से कोई छूट नहीं देगी लेकिन उनसे तय टैक्‍स की तुलना में अब आधा टैक्स वसूला जाएगा। उन्होंने बताया कि एक्सप्रेस-वे की निगरानी के लिए 50 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। बताया जा रहा है कि एक्सप्रेस-वे पर कैमरे लगाए जाने का काम अंबानी ग्रुप को दिया गया है।

अवस्थी ने बताया कि टोल प्वाइंट पर मुसाफि‍रों को नि:शुल्क चाय की व्यवस्था की जाएगी। अधिकारियों की माने तो यूपी एक्सप्रेस-वे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (यूपीडा) ने आगरा एक्सप्रेस-वे पर टोल वसूली समेत अन्य तैयारियां पूरी कर ली हैं। इसके अलावा एक्सप्रेस-वे पर 50 सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे, जिससे एक्सप्रेस-वे की निगरानी की जा सके। बता दें कि हाल ही में अखिलेश यादव ने एक्सप्रेस-वे पर मोटर साइकिल वालों से टैक्स वसूली न करने की बात कही थी।

आगरा एक्सप्रेस-वे पर जाने का खर्च हवाई यात्रा के बराबर पड़ता लग रहा है, के सवाल पर उन्होंने कहा कि कार में सफर करने वाले सभी यात्रियों का खर्च यदि जोड़ा जाएगा तो ऐसा नहीं है। बता दें कि अखिलेश यादव ने 21 नवंबर, 2016 को आगरा एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया था।

More From Business