Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. RBI के पूर्व गवर्नर सी रंगराजन...

RBI के पूर्व गवर्नर सी रंगराजन ने PNB मामले पर दी सलाह, बड़े कर्ज के लिए बैंकों को जल्द करना होगा समस्याओं को हल

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के पूर्व गवर्नर सी रंगराजन का मानना है कि भारतीय बैंकों को जल्द अपनी समस्याओं से पार पाना होगा, तभी वे बड़ी राशि का कर्ज दे सकेंगे।

Manish Mishra
Edited by: Manish Mishra 07 Mar 2018, 16:22:04 IST

हैदराबाद भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के पूर्व गवर्नर सी रंगराजन का मानना है कि भारतीय बैंकों को जल्द अपनी समस्याओं से पार पाना होगा, तभी वे बड़ी राशि का कर्ज दे सकेंगे। उनका यह बयान हाल में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में सामने आए करीब 12,700 करोड़ रुपए के घोटाले के बीच आया है। गैर निष्पादित आस्तियों (एनपीए) की समस्या के बारे में पूछे जाने पर रंगराजन ने कहा कि मेरा मानना है कि बैंकिंग प्रणाली दबाव में है। यह पिछले कुछ साल से दबाव में चल रहा है।

यहां एक कार्यक्रम के मौके पर अलग से बातचीत में रंगराजन ने कहा कि मेरा मानना है कि पुन: पूंजीकरण और अन्य उपायों के जरिए हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि बैंकिंग प्रणाली मजबूत हो सके और कर्ज देने की प्रक्रिया फिर शुरू हो सके। उन्होंने कहा कि बैंकों का मुख्य कार्य जमा लेना और कर्ज देना है।

Web Title: RBI के पूर्व गवर्नर सी रंगराजन ने PNB मामले पर दी सलाह, बड़े कर्ज के लिए बैंकों को जल्द करना होगा समस्याओं को हल