Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस नोटबंदी के दौरान SBI में जमा...

नोटबंदी के दौरान SBI में जमा किए गए 13,000 रुपए के जाली नोट, दो साल बाद मामला आया सामने

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के मांट तहसील की भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की शाखा में नोटबंदी के दौरान 13,000 रुपए के नकली नोट जमा कराए गए थे।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 11 Nov 2018, 12:52:23 IST

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के मांट तहसील की भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की शाखा में नोटबंदी के दौरान 13,000 रुपए के नकली नोट जमा कराए गए थे। नोटबंदी के दो साल पूरे होने के बाद यह मामला उजागर हुआ है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की कानपुर शाखा ने जांच के दौरान इस मामले को पकड़ा है। रिजर्व बैंक के अधिकारी ने इस मामले में मांट थाने में स्टेट बैंक शाखा के प्रबंधक, कैशियर और क्लर्क के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। 

पुलिस के अनुसार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मांट शाखा से रिजर्व बैंक के करेंसी चेस्ट में 13 हजार रुपए के जाली नोट जमा कराए गए थे, जिनमें 16 नोट 500 रुपए के थे तथा 5 नोट 1000  रुपए के थे। यह नोट बैंक की ओर से नोटबंदी पश्चात जनवरी 2017 में जमा कराए गए थे। 

मांट थाना प्रभारी इंस्पेक्टर आजाद पाल सिंह ने बताया कि इस मामले में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की कानपुर शाखा के दावा अनुभाग के निर्गम विभाग के प्रबंधक सत्यप्रकाश द्वारा भेजी गई तहरीर पर स्टेट बैंक प्रबंधक और कर्मचारियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी गई है। 

More From Business