Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Ford भारत में करेगी 42,300 फिगो...

Ford भारत में करेगी 42,300 फिगो और एस्पायर गाडि़यों का रिकॉल

अमेरिकी कार कंपनी Ford भारत में हैचबैक फिगो और कॉम्पैक्ट सेडान फिगो एस्पायर की 42,300 कारों को बाजार से वापस मंगा रही है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 22 Apr 2016, 19:46:05 IST
नई दिल्ली। अमेरिकी कार कंपनी Ford भारत में हैचबैक फिगो और कॉम्पैक्ट सेडान फिगो एस्पायर की 42,300 कारों को बाजार से वापस मंगा रही है। कंपनी इन वाहनों में एक साफ्टवेयर गड़बड़ी को दुरस्त करेगी, जिससे टक्कर की स्थिति में एयरबैग के ठीक से काम नहीं करने का अंदेशा है।
Ford ने बयान में कहा कि वह खुद पहल कर साणंद संयंत्र में बने इन दो मॉडलों के वाहनों को वापस मंगा रही है। इन वाहनों को बाजार में उतारे जाने के बाद 12 अप्रैल तक बने वाहनों को वापस लिया जा रहा है। कंपनी ने कहा कि प्रभावित वाहनों में एक साफ्टवेयर गड़बडी की वजह से टक्कर की स्थिति में एयरबैग के काम नहीं करने का अंदेशा है।

तस्वीरों में देखिए 25 Kmpl का माइलेज देने वाली 5 हैचबैक कारें

mileage cars

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

वहीं गाड़ियों के रिकॉल की एक दूसरी बड़ी खबर जर्मनी से आ रही है। उत्सर्जन प्रदूषक में अनियमितता के बाद यूरोप में करीब 6,30,000 ऑडी, मर्सिडीज, ओपेल, पॉर्श और फॉक्सवैगन कारों को बाजार से वापस लिया जा रहा है। जर्मनी सरकार के एक सूत्र ने यह जानकारी दी। जर्मनी की वाहन कंपनियों ने स्वैच्छिक उपाय के तहत इन वाहनों को बाजार से वापस लेने का फैसला किया है। फॉक्सवैगन के उत्सर्जन घोटाले के बार शुरू की गई जांच के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। जर्मनी की सड़कों पर सभी माडलों के उत्सर्जन के बारे में हाल के महीनों में जांच की गई। परिवहन मंत्रालय आज बाद में इन जांच के निष्कर्षों को जारी करने जा रहा है।

यह भी पढ़ें- होंडा 5 मई को लॉन्च करेगी BR-V, कीमत 8 से 12 लाख रुपए के बीच रहने की उम्मीद

Web Title: Ford भारत में करेगी 42,300 फिगो और एस्पायर गाडि़यों का रिकॉल