Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस IOC ने जेट एयरवेज को ईंधन...

IOC ने जेट एयरवेज को ईंधन की आपूर्ति फ‍िर रोकी, भुगतान न होने पर हफ्ते में तीसरी बार उठाया कदम

इससे पहले 4 व 5 अप्रैल को भी तेल कंपनी ने जेट एयरवेज को ईंधन की आपूर्ति रोक दी थी लेकिन एयर लाइन प्रबंधन से भुगतान का आश्वासन मिलने के बाद इसे दोबारा चालू कर दिया गया था।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 10 Apr 2019, 18:45:21 IST

मुंबई। एक हफ्ते में तीसरी बार इंडियन ऑयल (आईओसीएल) ने बुधवार को नकदी संकट से जूझ रही जेट-एयरवेज को ईंधन की आपूर्ति रोक दी है। सूत्रों ने बताया कि ईंधन का बकाया भुगतान न होने के कारण आईओसीएल ने मुंबई, दिल्ली और हैदराबाद हवाई अड्डों पर जेट एयरवेज को ईंधन की आपूर्ति रोक दी है।  

पिछले 8 दिनों में ऐसा तीसरी बार हुआ है जब सार्वजनिक क्षेत्र की तेल मार्केटिंग कंपनी आईओसीएल ने जेट एयरवेज को ईंधन की आपूर्ति रोकी है। सूत्रों ने बताया कि तेल कंपनी ने भुगतान न होने पर मुंबई, दिल्‍ली और हैदराबाद हवाई अड्डे पर ईंधन की आपूर्ति बंद कर दी है। जेट एयरवेज का मुंबई में सबसे बड़ा बेस है और एयरलाइन एवं अधिकांश विमान यहीं से परिचालन करते हैं।  

इससे पहले 4 व 5 अप्रैल को भी तेल कंपनी ने जेट एयरवेज को ईंधन की आपूर्ति रोक दी थी लेकिन एयर लाइन प्रबंधन से भुगतान का आश्‍वासन मिलने के बाद इसे दोबारा चालू कर दिया गया था।

बुधवार को सुबह यूरोप के एक कार्गो एजेंट ने भुगतान न होने पर एम्‍सटर्डम में जेट एयरवेज के बोइंग 777-300 ईआर विमान को जब्‍त कर लिया। यह विमान मंगलवार को मुंबई से एम्‍सटर्डम गया था और उसे वहां से गुरुवार को मुंबई के लिए उड़ान भरनी थी। जेट एयरवेज ने एक बयान में कहा कि परिचालन संबंधी कारणों की वजह से उक्‍त उड़ान में देर होगी।  

More From Business