Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. फ्लिपकार्ट अगले महीने बंद करेगी ईबे.इन,...

फ्लिपकार्ट अगले महीने बंद करेगी ईबे.इन, शुरू करेगी रीफर्बि‍श्‍ड साइट: रिपोर्ट

ईबे इंडिया पर स्‍वामित्‍व रखने वाली कंपनी फ्लिपकार्ट जल्‍द ही इसे बंद करने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फ्लिपकार्ट ईबे को एक रीफर्बिश्‍ड साइट के रूप में री-लॉन्‍च कर सकती है।

India TV Paisa Desk
Written by: India TV Paisa Desk 24 Jul 2018, 13:15:55 IST

नई दिल्‍ली। एक समय ईकॉमर्स कारोबार की दिग्‍गज रही eBay.in जल्‍द ही इतिहास के पन्‍नों में दफ्न होने जा रही है। ईबे इंडिया पर स्‍वामित्‍व रखने वाली कंपनी फ्लिपकार्ट जल्‍द ही इसे बंद करने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फ्लिपकार्ट ईबे को एक रीफर्बिश्‍ड साइट के रूप में री-लॉन्‍च कर सकती है। फ्लि‍पकार्ट के सीईओ कल्‍याण कृष्‍णनमूर्ति‍ ने कर्मचारि‍यों को भेजे एक आंतरिक ईमेल में बताया है कि‍ कंपनी रीफर्बि‍शड गुड्स को बेचने के लि‍ए नया प्लेटफॉर्म लॉन्‍च करेगी।

अंग्रेजी समाचार पत्र टाइम्‍स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार कृष्‍णनमूर्ति ने कहा है कि ईबे के साथ हमें जो अनुभव प्राप्‍त हुआ है, उसके आधार पर हम रीफर्बिश्‍ड सामान से जुड़ा एक नया मार्केटप्‍लेस लेकर आ रहे हैं। अभी तक यह एक गैरसं‍गठित बाजार है। कंपनी को उम्‍मीद है कि उसके ग्राहक आधार और एफ1 इंफो सॉल्‍यूशंस के साथ इस बाजार पर अपना प्रभाव छोड़ सकती है।

ईबे ने 2004 में भारतीय बाजार में कदम रखा था। ईबे ने न्‍यूज कॉर्प की कंपनी बाज़ी.कॉम को खरीदा था। वहीं ईबे इंडिया को फ्लिपकार्ट ने पिछले साल ही खरीदा था। इससे पहले ईबे ने फ्लिपकार्ट के साथ अपनी साझेदारी खत्‍म करने और ईबे इंडिया को रीलॉन्‍च करने की घोषणा की थी। कंपनी के मुताबिक ईबे इंडिया को क्रॉस बोर्डर ट्रेड पर फोकस कि‍या जाएगा।

ईबे ने बयान में कहा था कि‍ ट्रांजैक्‍शन पूरा होने के साथ-साथ हम फ्लि‍पकार्ट के साथ अपने मौजूदा स्‍ट्रैटजि‍क रि‍श्‍ते को भी खत्‍म करेंगे। फिलहाल फ्लिपकार्ट ने जो फैसला लिया है उसके तहत कंपनी 14 अगस्‍त 2018 से ईबे इंडिया पर सभी कस्‍टमर ट्रांजैक्‍शन को बंद कर देगी। कृष्‍णनमूर्ति‍ ने यह भी कहा कि‍ हमारा प्रयास रहेगा कि‍ ईबे.इन के सभी सेलर्स और बायर्स समय के साथ-साथ नए प्‍लेटफॉर्म पर चले जाएं।

Web Title: फ्लिपकार्ट अगले महीने बंद करेगी ईबे.इन, शुरू करेगी रीफर्बि‍श्‍ड साइट: रिपोर्ट