Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस फ्लिपकार्ट ने 2 साल बाद निकाली...

फ्लिपकार्ट ने 2 साल बाद निकाली 700 पोस्‍ट पर वैकेंसी, आई प्रोफेशनल्‍स के लिए मौके

ईकॉमर्स कंपनियों पर छाए मंदी के बादल अब छंटने लगे हैं। देश की सबसे बड़ी ईकॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट 700 पदों के लिए वैकेंसी पेश की हैं। यह दो साल में पहला मौका है जब कंपनी ने इतनी बड़ी संख्‍या में वैकेंसी निकाली हैं।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 23 Mar 2018, 18:10:48 IST

नई दिल्‍ली। ईकॉमर्स कंपनियों पर छाए मंदी के बादल अब छंटने लगे हैं। देश की सबसे बड़ी ईकॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट 700 पदों के लिए वैकेंसी पेश की हैं। यह दो साल में पहला मौका है जब कंपनी ने इतनी बड़ी संख्‍या में वैकेंसी निकाली हैं। इससे पहले कंपनी ने 1500 लोगों के लिए नौकरियां पेश की थीं।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार कंपनी ने जिन डिपार्टमेंट्स में वैकेंसी निकाली उसमें ज्यादातर आईटी और टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट में हैं। कंपनी ने जिन डिपार्टमेंट के लिए वैकेंसी निकाली हैं इसमें डाटा साइंटिस्ट, यूआई और यूएक्‍स डिजाइनर्स, प्रॉडक्ट इंजीनियर्स, टेक प्रोग्राम मैनेजर, सॉफ्टवेयर डेवलपर्स, आईटी इन्फ्रास्ट्रक्चर, सर्विस डिलीवरी और आईटी ऐपलिकेशन शामिल हैं।

सूत्रों के मुताबिक कंपनी बदलाव के दौर सके गुजर रही है। इस समय कंपनी का फोकस आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर है।  ऐसे में इन्‍हीं से जुड़े पदों के लिए वैकेंसी निकाली गई है। कंपनी ने पिछले साल आईआईटी और आईआईएम के बजाए अन्य संस्थानों से कैंपस प्लेसमेंट किया है। कंपनी ने अकेले 50 डाटा साइंटिस्ट की भर्ती कर रही है।

More From Business