Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Myntra की हुई Jabong, फ्यूचर ग्रुप...

Myntra की हुई Jabong, फ्यूचर ग्रुप और स्‍नैपडील को पीछे छोड़ Flipkart ने मारी बाजी

ऑनलाइन फैशन रिटेल कंपनी मिंत्रा ने अपनी कॉम्‍पटीटर जेबांग को खरीद लिया है। Flipkart के को-फाउंडर सचिन बंसल ने ट्वीट कर इस सौदे की जानकारी दी है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 26 Jul 2016, 13:25:04 IST

नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख ऑनलाइन फैशन रिटेल कंपनी मिंत्रा ने अपनी कॉम्‍पटीटर जेबांग को खरीद लिया है। Flipkart के को-फाउंडर सचिन बंसल ने ट्वीट कर इस सौदे की जानकारी दी है। जेबांग को खरीदने के बाद अब मिंत्रा देश का सबसे बड़ा ऑनलाइन फैशन रिटेल ब्रांड बन गया है।

इससे पहले जेबांग को खरीदने के लिए फ्यूचर ग्रुप, स्नैपडील और आदित्य बिड़ला की Abof  जैसी कंपनियों के बीच होड़ चल रही थी, लेकिन इन सबसे आगे निकलते हुए Flipkart ने बाजी मार ली है। हालांकि फिलहाल इस सौदे की जानकारी अभी नहीं दी गई है।

Welcome @JabongIndia to the @Flipkart family. We’ll create history together.

— Sachin Bansal (@_sachinbansal) July 26, 2016

फैशन रिटेल ब्रांड जबॉन्ग की शुरुआत 2012 में हुई थी। लेकिन मार्केट में बढ़ते कॉम्‍पटीशन के चलते पिछले एक साल में कंपनी को काफी नुकसान उठाना पड़ा था। वहीं जेबांग की सेल्स में भी लगातार गिरावट आ रही थी। 2016 की पहली तिमाही में कंपनी का रेवेन्‍यू 243 करोड़ रुपए था। इसके साथ ही मैनेजमेंट में तेजी से बदलाव भी हो रहा था। पिछले साल जबॉन्ग के सह संस्थापक अरुण चंद्रन मोहन और प्रवीण सिन्हा ने कंपनी को बाय-बाय कह दिया था।

यह डील Flipkart के लिए काफी महत्‍वपूर्ण मानी जा रही है। जेबांग का कारोबार मिंत्रा के साथ जुड़ने के बाद अब यह देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन फैशन रिटेलर है। हालांकि दूसरे खिलाड़ी जैसे अमेजन, आदित्‍य बिड़ला की एबीओएफ के अलावा टाटा जैसी कंपनियां इस सेगमेंट में तेजी से पांव पसार रही हैं।

Web Title: Myntra की हुई Jabong, Flipkart ने मारी बाजी