Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस राष्‍ट्रीय आवास बैंक के एमडी पद...

राष्‍ट्रीय आवास बैंक के एमडी पद हेतु सरकार ने मांगे आवेदन, अगर आपके पास है ये तो कर सकते हैं एप्‍लाई

वित्त मंत्रालय ने राष्ट्रीय आवास बैंक (एनएचबी) के प्रबंध निदेशक पद के लिए आवदेन आमंत्रित किए हैं। श्रीराम कल्याणरमन के खिलाफ सरकार द्वारा जांच के आदेश दिए जाने के बाद इस पद के लिए आवेदन मंगाए गए हैं।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 28 Aug 2018, 18:40:42 IST

नई दिल्‍ली। वित्त मंत्रालय ने राष्ट्रीय आवास बैंक (एनएचबी) के प्रबंध निदेशक पद के लिए आवदेन आमंत्रित किए हैं। श्रीराम कल्याणरमन के खिलाफ सरकार द्वारा जांच के आदेश दिए जाने के बाद इस पद के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। उल्लेखनीय है कि सरकार ने इसी महीने की शुरुआत में कल्याणरमन द्वारा किए गए कथित अनियमितताओं और दुर्व्यवहार की जांच के आदेश दिए थे। 

ऐसे आरोप हैं कि कल्याणरमन एनएचबी के दिल्ली स्थित अतिथिगृह में आपत्तिजनक गतिविधियों में शामिल रहे हैं। इसके अलावा उन पर पुनर्वित्त के काम और कैंपस प्लेसमेंट में विभिन्न गड़बड़ियों का भी आरोप है। कल्याणरमन को 2015 में पांच वर्ष के लिए एनएचबी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पद पर नियुक्त किया गया था। इसके पहले वह इक्विफैक्स क्रेडिट इंफोर्मेशन सर्विस प्राइवेट लिमिटेड में कारोबार विकास के निदेशक थे। 

वित्त मंत्रालय ने सार्वजनिक सूचना में कहा है कि इस पद के लिए योग्य उम्मीदवार के पास वाणिज्यिक बैंक या वित्तीय संस्थान में विभिन्न पदों पर काम करते हुए कम से कम 25 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इसमें भी दो वर्ष का अनुभव आईएफसीआई, सिडबी, आईआईएफसीएल, एक्जिम बैंक, भारतीय स्टेट बैंक या भारतीय रिजर्व बैंक में महाप्रबंधक या किसी राष्ट्रीयकृत बैंक में महाप्रबंधक या निदेशक मंडल में सदस्य के तौर पर होना चाहिए।

इसके अलावा राज्य सरकार या केंद्र सरकार में संयुक्त सचिव या उससे ऊपर के पद पर कार्य करने वाले अधिकारी भी आवेदन कर सकते हैं। उनके पास आवास, शहरी विकास या अवसंरचना क्षेत्र में दो वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इसके लिए अधिकतम उम्र 57 होनी चाहिए। आवदेन की अंतिम तिथि 14 सितंबर रखी गई है। 

More From Business