Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मनमोहन सिंह पर बनी ‘द एक्सीडेंटल...

मनमोहन सिंह पर बनी ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के निर्देशक गिरफ्तार, जीएसटी धोखाधड़ी का आरोप

वस्‍तु एवं सेवा कर यानि कि जीएसटी की 34 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले में फिल्मकार विजय रत्नाकर गुट्टे को गिरफ्तार किया गया है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 03 Aug 2018, 17:18:08 IST

मुंबई। वस्‍तु एवं सेवा कर यानि कि जीएसटी की 34 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले में फिल्मकार विजय रत्नाकर गुट्टे को गिरफ्तार किया गया है। जीएसटी विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि वस्तु एवं सेवा कर खुफिया महानिदेशालय (डीजीजीएसटीआई) ने कल ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के निर्देशक गुट्टे को गिरफ्तार किया और यहां की मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया। अदालत ने उन्हें 14 अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘गुट्टे को सीजीएसटी अधिनियम की धारा 132 (1) (सी) के तहत गिरफ्तार किया गया। धारा 132 (1)(सी) वस्तु या सेवाओं की आपूर्ति के बिना जारी किए गए बिल का इस्तेमाल कर गलत तरीके से इन्पुट टैक्स क्रेडिट प्राप्त करने से जुड़ा़ है।’’ अधिकारी ने बताया कि गुट्टे की कंपनी वीआरजी डिजिटल कॉर्प प्राइवेट लिमिटेड ने कथित रूप से एनीमेशन और दूसरी सेवाओं के लिए एक दूसरी कंपनी होरिजन आउटसोर्स सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड से 34.37 करोड़ रुपये के जीएसटी संबंधी 149 फर्जी बिल हासिल किए।

एजेंसी ने कहा कि ऐसा कर गुट्टे और उनकी कंपनी ने धोखाधड़ी की और सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाया। इस साल मई में डीजीजीएसटीआई ने जीएसटी संबंधी कथित धोखाधड़ी के लिए होरिजन आउटसोर्स सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक को गिरफ्तार किया था। गुट्टे ‘इमोशनल अत्याचार’, ‘टाइम बारा वेट’ और ‘बदमाशियां’ जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं। द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टरनिर्देशक के रूप में उनकी पहली फिल्म है। फिल्म इस साल 21 दिसंबर को रिलीज होगी। ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ प्रधानमंत्री के रूप में मनमोहन सिंह के कार्यकाल और उनके कामकाज के तरीकों पर उनके तत्कालीन मीडिया सलाहकार संजय बारू द्वारा लिखी गयी इसी नाम की किताब पर आधारित है।

Web Title: मनमोहन सिंह पर बनी ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के निर्देशक गिरफ्तार, जीएसटी धोखाधड़ी का आरोप