Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस नीरव मोदी की जमीन पर किसानों...

नीरव मोदी की जमीन पर किसानों ने जमाया अपना अधिकार, कहा धोखा देकर की थी खरीद

ED ने पिछले महीने नीरव मोदी की 21 संपत्तियों को जब्त किया था, इन संपत्तियों में महाराष्ट्र के अहमदनगर में स्थित 135 एकड़ जमीन भी थी जिसपर किसानों ने अब अपना अधिकार जताना शुरू कर दिया है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 17 Mar 2018, 16:37:38 IST

नई दिल्ली। भगौड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के महाराष्ट्र के अहमदनगर में जब्त फार्म हाउस पर वहां के किसानों ने अपना अधिकार जमाया है। शनिवार को अहमदनगर के खानडाला गांव के किसानों ने फार्महाउस पर अपना अधिकार दर्शाने के लिए प्रतीतात्मक विरोध दर्ज किया। किसानों ने आरोप लगाया कि नीरव मोदी ने उनसे वह जमीन बाजार में चल रहे भाव से कम रेट पर खरीदी थी।

किसानों का आरोप है कि नीरव मोदी ने उनसे जमीन धोखा देकर खरीदी थी, ऐसे में जमीन पर अपना मालिकाना हक दर्शाने के लिए वह प्रतीतात्मक विरोध कर रहे हैं। किसानों ने कहा कि बैकों ने नीरव मोदी को करोड़ों रुपए दे दिए लेकिन किसानों को 10000 रुपए से ज्यादा नहीं देते हैं, किसानों ने इसके खिलाफ भूमी आंदोलन की शुरुआत की है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पिछले महीने नीरव मोदी की 21 चल और अचल संपत्तियों को जब्त किया था, इन संपत्तियों में महाराष्ट्र के अहमदनगर में स्थित 135 एकड़ जमीन भी थी जिसपर किसानों ने अब अपना अधिकार जताना शुरू कर दिया है। इस जमीन के अलावा ED ने नीरव मोदी के मुंबई और पुणे में रिहायसी और ऑफिस प्रॉपर्टी, अलिबाग में फार्म हाउस, 30 करोड़ रुपए कैश, 13.86 करोड़ रुपए के शेयर, इंपोर्टिड घड़ियां और 9 महंगी कारें भी जब्त की थीं।

More From Business