Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. फेसबुक का मुनाफा तिगुना बढ़कर 1.5...

फेसबुक का मुनाफा तिगुना बढ़कर 1.5 अरब डॉलर रहा, बढ़ते यूजर्स की संख्या से कमाई में इजाफा

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक का मुनाफा जनवरी-मार्च की पहली तिमाही में तिगुना बढ़कर 1.5 अरब डॉलर हो गया। उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ने से कमाई बढ़ी है।

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 28 Apr 2016, 12:43:49 IST

सैन फ्रांसिस्को। फेसबुक के मुनाफे में उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ने के बीच भारी बढ़ोतरी हुई। सोशल नेटवर्किंग साइट का मुनाफा जनवरी-मार्च की पहली तिमाही में तिगुना बढ़कर 1.5 अरब डॉलर हो गया। इस अवधि में कंपनी की आय बढ़कर 5.4 अरब डॉलर हो गई जो पिछले साल की इसी अवधि में 3.5 अरब डॉलर थी।

यूजर्स की संख्या 15 फीसदी बढ़ी

फेसबुक के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी जुकरबर्ग ने कल कहा, हमारे लिए इस साल की शुरआत जोरदार रही। फेसबुक का मासिक स्तर पर सक्रिय उपभोक्ताओं की संख्या पिछले साल के मुकाबले 15 फीसदी बढ़कर 1.65 अरब हो गई। साथ ही मोबाइल का उपयोग करने वालों की तादाद बढ़ने से रोजाना फेसबुक का इस्तेमाल करने वालों की संख्या 16 फीसदी बढ़कर 1.09 अरब डॉलर हो गई।

विज्ञापन से जमकर हो रही है कमाई

रिपोर्ट से स्पष्ट है कि फेसबुक विज्ञापन से आय बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया में अपनी प्रभावशाली स्थिति का उपयोग कर रहा है क्योंकि कंपनी लाइव वीडियो जैसी सेवाओं के जरिए ज्यादा लोगों को जोड़ रही है। रिजल्ट से पहले बुधवार को फेसबुक का शेयर 0.12 फीसदी की बढ़त के साथ 108.89 डॉलर पर बंद हुआ। एक्सपर्ट्स के मुताबिक आज शाम को जब अमेरिकी बाजार खुलेंगे तो शेयर में भारी तेजी देखने को मिल सकती है।

Web Title: फेसबुक का मुनाफा तिगुना बढ़कर 1.5 अरब डॉलर रहा