Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सिर्फ 2 घंटे में फेसबुक के...

सिर्फ 2 घंटे में फेसबुक के शेयरों में आई 24% की गिरावट, ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स में छठे स्‍थान पर लुढ़के मार्क जुकरबर्ग

फेसबुक के शेयर 24 फीसदी तक टूट गए और इसका मार्केट कैप (बाजार पूंजीकरण) 168 अरब डॉलर घट गया। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक जुकरबर्ग छठे स्थान पर आ गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इस साल के अंत तक उन्हें 137 करोड़ डॉलर का नुकसान हो सकता है।

Manish Mishra
Written by: Manish Mishra 26 Jul 2018, 13:57:53 IST

नई दिल्‍ली। फेसबुक के स्‍कैंडल्‍स का असर अब कंपनी की ग्रोथ पर पड़ता नजर आ रहा है। बुधवार को फेसबुक ने दूसरी तिमाही की बिक्री और यूजर ग्रोथ के नतीजों की घोषणा की जो विश्‍लेषकों के अनुमान से काफी म था। इसके अलावा, फेसबुक ने वॉल स्‍ट्रीट को यह जानकारी भी दी कि इस साल कंपनी के आंकड़े कुछ ठीक नहीं रहने वाले। इसका नतीजा यह हुआ कि फेसबुक के शेयर 24 फीसदी तक टूट गए और इसका मार्केट कैप (बाजार पूंजीकरण) 168 अरब डॉलर घट गया।

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक जुकरबर्ग छठे स्थान पर आ गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इस साल के अंत तक उन्हें 137 करोड़ डॉलर का नुकसान हो सकता है।

आपको बता दें कि फेसबुक को एक दिन में ही जिना नुकसान हुआ उसमें पूरा टाटा ग्रुप और आधे पाकिस्‍तान की खरीदा जा सकता है।

फेसबुक के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर डेविड वेनर ने कहा कि तीसरी और चौथी तिमाही में मुनाफा कम हो सकता है। इसके बाद ही फेसबुक के शेयरों में गिरावट का दौर शुरू हुआ और इनमें 24% तक की गिरावट दर्ज की गई। इस गिरावट के बाद फेसबुक को 2 घंटे में ही 168 करोड़ डॉलर का नुकसान उठाना पड़ा।

पिछली बार 2015 में फेसबुक को बड़ा नुकसान हुआ था। फेसबुक के डाटा प्राइवेसी मामले पर जांच, जुकरबर्ग के अमेरिकी कांग्रेस के सामने पेश होने से कंपनी की साख में कमी आई। इस तिमाही में यूरोप के जटिल नियमों का भी कंपनी पर असर पड़ा है। इस वजह से फेसबुक यूजर्स की संख्या में भी कमी आई है।

आपको बता दें कि फेसबुक के लगभग 2.23 अरब यूजर्स है जिसमें तेजी से कमी दर्ज की जा रही है। फेसबुक के अनुसार जून में इसके 1,470 करोड़ डेली यूजर थे।

Web Title: सिर्फ 2 घंटे में फेसबुक के शेयरों में आई 24% की गिरावट, ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स में छठे स्‍थान पर लुढ़के मार्क जुकरबर्ग