Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस डाटा लीक मामले में बुरे फंसे...

डाटा लीक मामले में बुरे फंसे फेसबुक के मार्क जकरबर्ग, एक दिन में हुआ करीब 4 खरब रुपए का नुकसान

एक राजनीतिक विज्ञापन कंपनी द्वारा फेसबुक का डाटा लीक होने का मामला सामने आने से पूरी दुनिया में खलबली मची है। करोड़ों फेसबुक यूजर्स के डाटा लीक मामले में फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग को भी जोरदार झटका लगा है।

Manish Mishra
Edited by: Manish Mishra 20 Mar 2018, 11:46:47 IST

नई दिल्‍ली। एक राजनीतिक विज्ञापन कंपनी द्वारा फेसबुक का डाटा लीक होने का मामला सामने आने से पूरी दुनिया में खलबली मची है। करोड़ों फेसबुक यूजर्स के डाटा लीक मामले में फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग को भी जोरदार झटका लगा है। सोमवार को फेसबुक के शेयरों में लगभग 7 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। वहीं कंपनी के मार्केट वैल्यू में करीब 6.06 अरब डॉलर यानी लगभग 3.95 खरब रुपए तक की गिरावट देखी गई।

दरअसल, अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान डोनाल्ड ट्रंप की मदद करने वाली एक फर्म कैंब्रिज एनालिटिका पर लगभग 5 करोड़ फेसबुक यूजर्स के प्राइवेट इंफॉर्मेशन चुराने के आरोप लगे हैं। इस इंफॉर्मेशन को अमेरिका में हुए राष्‍ट्रपति चुनाव के दौरान इस्तेमाल किया गया। खबर आने पर अमेरिकी और यूरोपीय सांसदों ने फेसबुक से जवाब तलब किया है। वे जानना चाहते हैं कि ब्रिटेन की कैंब्रिज एनालिटिका ने डोनाल्ड ट्रंप को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव जीतने में किस प्रकार मदद पहुंचाई।

आपको बता दें कि फेसबुक पहले ही यह खुलासा कर चुका है कि 2016 में अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव से पहले उसके प्लेटफॉर्म का रूसी लोगों ने कैसे इस्तेमाल किया था, लेकिन इसे लेकर मार्क जकरबर्ग कभी सवालों के घेरे में नहीं आए थे। इस मामले से सोशल नेटवर्किंग साइट्स के सख्त रेगुलेशन का दबाव भी बन सकता है।

Web Title: डाटा लीक मामले में बुरे फंसे फेसबुक के मार्क जकरबर्ग, एक दिन में हुआ करीब 4 खरब रुपए का नुकसान

More From Business