Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. फेसबुक ने डाटा दुरुपयोग को लेकर...

फेसबुक ने डाटा दुरुपयोग को लेकर 200 ऐप्‍स हटाए, अभी हजारों ऐप्‍स की जांच है जारी

उपयोगकर्ताओं के निजी डाटा के गलत इस्तेमाल को रोकने के लिए सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक जांच कर रही है। जांच के तहत उसने अपने इस प्‍लेटफॉर्म से ‘करीब 200’ ऐप्‍स हटा दिए हैं।

Manish Mishra
Edited by: Manish Mishra 15 May 2018, 13:13:44 IST

वाशिंगटन। उपयोगकर्ताओं के निजी डाटा के गलत इस्तेमाल को रोकने के लिए सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक जांच कर रही है। जांच के तहत उसने अपने इस प्‍लेटफॉर्म से ‘करीब 200’ ऐप्‍स हटा दिए हैं। ब्रिटेन की कंपनी क्रैंब्रिज एनालिटिका पर 8.7 करोड़ फेसबुक उपयोगकर्ताओं के आंकड़े अनुचित तरीके से हासिल करने और उनका इस्तेमाल ट्रंप के चुनाव अभियान (2016) में करने का आरोप है। फेसबुक ने इस संबंध में जांच शुरू की है।

फेसबुक के उपाध्यक्ष इमे आर्किबोंग ने बयान में कहा है कि जांच प्रक्रिया तेजी से चल रही है। उन्होंने कहा कि हमारे पास विशेषज्ञों की बड़ी टीम है जो इन ऐप्‍स की जांच कर रही है। आज की तारीख तक हजारों ऐप्‍स की जांच की गई है और करीब 200 ऐप्‍स हटाए गए हैं। इन ऐप ने वास्तव में डेटा का दुरुपयोग किया है या नहीं, इसी की जांच की जा रही है।

आर्किबोंग ने कहा कि इन ऐप्‍स या दूसरे ऐप्‍स द्वारा डाटा दुरुपयोग के सबूत मिलते हैं तो हम उन्हें प्रतिबंधित करेंगे और वेबसाइट के माध्यम से लोगों को सूचित करेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों के फेसबुक डाटा का गलत इस्तेमाल करने वाले एप का पता लगाने के लिए बहुत काम करने की जरुरत है और इसमें समय लगेगा।

Web Title: फेसबुक ने डाटा दुरुपयोग को लेकर 200 ऐप्‍स हटाए, अभी हजारों ऐप्‍स की जांच है जारी