Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आपत्तिजनक पोस्‍ट पर लगाम कसने के...

आपत्तिजनक पोस्‍ट पर लगाम कसने के लिए तैयार हो रही है फेसबुक की सेना, 7500 से अधिक समीक्षकों को देगी काम

ऐसी खबरों के बाद कि फेसबुक के मॉडरेटर घोर दक्षिणपंथी विचारों और कम उम्र वालों के अकाउंट की सुरक्षा करते हैं, अब फेसबुक का कहना है कि वह 7,500 से अधिक कंटेंट समीक्षक तैयार कर रही है।

Manish Mishra
Edited by: Manish Mishra 29 Jul 2018, 14:07:00 IST

सैन फ्रांसिस्को ऐसी खबरों के बाद कि फेसबुक के मॉडरेटर घोर दक्षिणपंथी विचारों और कम उम्र वालों के अकाउंट की सुरक्षा करते हैं, अब फेसबुक का कहना है कि वह 7,500 से अधिक कंटेंट समीक्षक तैयार कर रही है। ये नफरत फैलानेवाले विचारों, आतंकवाद और बच्चों के यौन शोषण से जुड़ी सामग्रियों की उसके प्लेटफार्म पर समीक्षा करेंगे। सामग्री समीक्षक कर्मचारियों में पूर्णकालिक और ठेके के कर्मचारी शामिल हैं। इसमें फेसबुक के भागीदार कंपनियों के कर्मचारी भी होंगे, जो दुनिया के सभी टाइम जोन में 50 भाषाओं में काम करेंगे।

फेसबुक के परिचालन उपाध्यक्ष एलेन सिल्वर ने शुक्रवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि इतने बड़े पैमाने पर सामग्री की समीक्षा पहले कभी नहीं की गई थी। आखिरकार इससे पहले ऐसा प्लेटफार्म भी तो नहीं था, जहां अलग-अलग भाषाओं के अलग-अलग देशों के ढेर सारे लोग आपस में संवाद करते हैं। हम इस चुनौती की विशालता और जिम्मेदारी को समझते हैं।

सिल्वर ने आगे कहा कि भाषा दक्षता महत्वपूर्ण है और यह हमें चौबीस घंटे सामग्री की समीक्षा करने में सक्षम बनाती है। अगर कोई हमें किसी ऐसी भाषा की सामग्री की जानकारी देता है, जिसकी हम चौबीस घंटे निगरानी नहीं कर रहे हैं तो उसके लिए हम अनुवाद कंपनियों और अन्य विशेषज्ञों की सेवाएं लेते हैं, ताकि वे समीक्षा करने में सलाह दे सकें।

Web Title: आपत्तिजनक पोस्‍ट पर लगाम कसने के लिए तैयार हो रही है फेसबुक की सेना, 7500 से अधिक समीक्षकों को देगी काम