Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Facebook App पर अब आसान हुआ...

Facebook App पर अब आसान हुआ स्‍टेटस अपडेट, मार्क जुकरबर्ग ने लॉन्च किए नए फीचर्स

अगर आप अपने मोबाइल फोन पर Facebook यूज करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। पिछले हफ्ते फेसबुक एप में नए फीचर्स शामिल किए हैं।

Surbhi Jain
Surbhi Jain 13 Apr 2016, 7:56:00 IST

नई दिल्ली। अगर आप अपने मोबाइल फोन पर Facebook यूज करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है।  पिछले हफ्ते फेसबुक एप में नए फीचर्स शामिल किए हैं। इसके तहत फेसबुक पोस्ट अपडेट करना पहले की तुलना में आसान बना दिया गया है। फेसबुक के संस्‍थापक मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक लाइव के जरिए इसके नए डिजाइन को आईफोन पर दिखाया है। नए बदलाव को यूजर्स लाइव स्ट्रीमिंग सर्विस की मदद से देख सकेंगे। वीडियो के आखिर में मार्क मे कहा है कि ”कुछ ही समय में आप कुछ नए फीचर देख पाएंगे, फिलहाल हम इन फीचर को टेस्ट कर रहे हैं। ”

ये हैं बड़े बदलाव
फेसबुक मोबाइल एप में Ever Present के साथ What’s on your mind में भी बदलाव किए गए हैं। एक बॉक्स दिया गया है जिसको टैप करते ही नोट्स, फोटो, फीलिंग, चेक-इन और लाइव वीडियो जैसे ऑप्शन्स को डायरेक्ट पोस्ट कर पाएंगे। फिलहाल ये ऑप्शन्स यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। gif इमेज, म्यूजिक और स्लाइड शो में शेयरिंग ऑप्शन्स भी उपलब्ध होंगे। फेसबुक के प्रवक्ता ने एक मीडिया पत्रिका को अपने नए शेयरिंग ऑप्शन के बारे में बताया है कि ”हमने न्यूज़ फीड में सबसे ऊपर दिखने वाले ‘व्हाट्स ऑन योर माइंड’ मेन्यू को रीडिजाइन किया है। हम चाहते हैं कि लोग फेसबुक को ज्यादा से ज्यादा मस्ती और अनुभव के क्षणों को साझा करने के लिए इस्तेमाल करें। अब ‘व्हाट्स ऑन योर माइंड’ पर टैप कर यूजर के पास शेयरिंग के लिए कई विकल्प जैसे फोटो, वीडियो, फीलिंग और चेक-इन जैसे कई तरीके होंगे। ”

फिलहाल जारी है टेस्टिंग
फेसबुक के इस फीचर को अलग-अलग इंटरफेस को यूजर के साथ टेस्ट किया जा चुका है। इसके लिए कम से कम 4 iOS वर्जन देखे गए हैं। मार्क ने वीडियो में कहा है कि इस वीडियो में जो कुछ भी दिखाया जा रहा है वह सब कुछ लॉन्च नहीं किया जाएगा। कुछ चीजों को बाद में लॉन्च किया जाएगा। फेसबुक पहले भी इस तरह के अपडेट्स पेश कर चुका है। नए फीचर्स को लॉन्च करने से पहले कंपनी कुछ चुनिंदा यूजर्स के बीच उसे टेस्ट करती है।

यह भी पढ़ें- 10 लाख करोड़ रुपए के भारतीय हाइपरलोकल मार्केट पर कब्‍जा जमाने के लिए Facebook का नया दांव

यह भी पढ़ें- My first video के नाम से Facebook एकाउंट पर आया स्‍पैम, यूजर्स को हो रही है परेशानी

Web Title: Facebook App पर आसान हुआ स्‍टेटस अपडेट, लॉन्च हुए नए फीचर्स