Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. फेसबुक और व्‍हाट्सएप बने भारतीयों की...

फेसबुक और व्‍हाट्सएप बने भारतीयों की पहली पसंद, लोकप्रिय एप्‍लीकेशन लिस्‍ट में रहे अव्‍वल

एक रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सएप और फेसबुक भारतीयों की पहली पसंद हैं। वहीं एमएक्स प्लेयर, फ्लिपकार्ट, कैंडीक्रश, एप्पलॉक और नौकरी डॉटकाम को भी रखा है।

Surbhi Jain
Surbhi Jain 07 Dec 2015, 17:32:33 IST

नई दिल्लीमोबाइल मैसेजिंग एप वॉट्सएप और सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक भारत के स्‍मार्टफोन्‍स यूजर की पहली पसंद हैं। मोबाइल एप व्हिचएप की ओर से की गई एक स्‍टडी रिपोर्ट में व्‍हाट्सएप और फेसबुक को भारत की सबसे लोकप्रिय एप्‍लीकेशन की लिस्‍ट में पहला स्‍थान दिया है। इसने अपने सर्वेक्षण में भारत में सबसे लोकप्रिय एप्प में एमएक्स प्लेयर, फ्लिपकार्ट, कैंडीक्रश, एप्पलॉक और नौकरी डॉटकाम को भी रखा है।

टॉप 5 में ट्रूकॉलर और यूसी ब्राउजर भी शामिल

व्हिचएप की स्‍टडी रिपोर्ट के अनुसार स्मार्टफोन पर भारतीयों की उंगली सबसे ज्‍यादा फेसबुक की एप के साथ ही इंस्‍टेंट मै‍सेजिंग एप व्‍हाट्सएप के इर्दगिर्द ही घूमती है। इसके अलावा मोबाइल नंबर की जानकारी देने वाली लोकप्रिय एप्‍लीकेशन ट्रूकॉलर्स को भी इस लिस्‍ट में शामिल किया गया है। इस एप के माध्‍यम से कस्‍टमर अनजान मोबाइल नंबर का नाम, स्‍थान और दूसरी जानकारियां हासिल करते हैं। इसके बाद लोगों को यूसी ब्राउजर एप भी काफी पसंद आई। इस एप में मल्‍टीपल एप और ब्राउजिंग की सुविधा मिलती है।

भारत में हैं 10 करोड़ फेसबुक यूजर

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेस बुक के भारत में 10 करोड़ से ज्‍यादा एक्टिव यूजर्स हैं। यह संख्‍या अमेरिका के बाद दुनिया के दूसरे किसी भी देश से ज्‍यादा है। वहीं गूगल प्‍ले स्‍टोर से 3.46 करोड़ लोग फेसबुक एप को डाउनलोड कर चुके हैं। इसके अलावा 2.15 करोड़ यूजर्स ने फेसबुक मैसेंजर एप डाउनलोड की है। इसके अलावा वॉट्सएप की बात की जाए तो गूगल प्‍ले स्‍टोस से अभी तक 3.21 करोड़ लोग इस एप को डाउनलोड कर चुके हैं।

Web Title: फेसबुक और व्‍हाट्सएप बने भारतीयों की पहली पसंद