Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Infosys छोड़ते वक्त विशाल सिक्का की...

Infosys छोड़ते वक्त विशाल सिक्का की तरफ से कर्मचारियों को लिखे पत्र की 10 मुख्य बातें

विशाल सिक्का ने लिखा है कि 3 साल में उन्होंने कंपनी की नींव को 30 साल के लिए मजबूत कर दिया है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 18 Aug 2017, 12:41:35 IST

बैंगलुरू। देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस के पद से इस्तीफा देने के बाद विशाल सिक्का ने कंपनी के कर्मचारियों को इस्तीफे के बारे में मेल से जानकारी दी और अपना पूरा मेल अपने ब्लॉग पर डाला। विशाल सिक्का ने मेल में लिखा कि जबतक नया मैनेजमेंट काम नहीं संभाल लेता तबतक वह कंपनी के साथ बतौर वाइस चेयरमैन बने रहने पर राजी हो गए हैं। विशाल सिक्का की कही 10 बातें इस तरह से हैं।

  1. उन्होंने कहा कि वह कई दिनों से इस फैसले के बारे में सोच रहे थे, लेकिन पिछले कुछ तिमाही के माहौल को देखते हुए उन्होंने इस्तीफा दे दिया है।
  2. उन्होंने कहा कि कंपनी की 3 साल की सफलता के बावजूद उनके साथ खराब व्यवहार हुआ, व्यक्तिगत प्रहार बढ़ते रहे, ऐसे में वह नई इन्नोवेशन को आगे नहीं बढ़ा सकते और बतौर सीईओ कंपनी के साथ जुड़े नहीं रह सकते।
  3. उन्होंने कहा कि 2014 में जब कंपनी के साथ जुड़े थे तो माहौल बहुत चुनौतीपूर्ण था लेकिन 3 साल में उन्होंने परिस्थितियों को बदला है। उन्होंने कहा कि जून 2014 में परिस्थितियां बहुत खराब थीं, कंपनी की ग्रोथ रेट बहुत कम थी, लेकिन 3 साल में कंपनी हर दिशा में बेहतर काम कर रही है जिसकी उन्हें खुशी है।
  4. उन्होंने कहा कि इस कंपनी और इस इंडस्ट्री में जो बदलाव हुए हैं उनके लिए वह हमेशा जोश भरा रहा है और रहेगा। लेकिन कंपनी को आगे बढ़ाने के लिए हमें इसे शोर शराबे से दूर करना होगा।
  5. उन्होंने कहा कि अब आगे बढ़ना होगा और ऐसे माहौल में वापस जाना होगा जहां इज्जत हो सके, भरोसा हो और अधिकार हो। जहां मे ज्यादा बड़ी चुनौतियों का सामना कर सकूं।
  6. उन्होंने कहा कि इस कंपनी में उन्होंने 3 साल बिताए हैं, कुछ लोग पूछ रहे हैं कि क्या इसका कोई खेद है। इसके जबाव में मैं कहूंगा की मुझे जरा भी खेद नहीं है, एक सेकेंड के लिए भी खेद नहीं है।
  7. भविष्य के बारे में विशाल सिक्का ने कहा कि वह अगले कुछ हफ्तों और महीनों के लिए कंपनी के बोर्ड और मैनेजमेंट के साथ मिलकर काम करेंगे। इसके बाद कुछ ग्रेट करेंगे साथ में अपने चाहने वालों के साथ भी समय बांटेंगे।
  8. हालांकि विशाल सिक्का ने पिछले कुछ दिनों के माहौल के बारे में भी लिखा। उन्होंने कहा कि पिछले कई महीनों के शोर की वजह से वह काम नहीं कर सके हैं।
  9. विशाल सिक्का ने अपने पत्र में कंपनी के कई लोगों के नाम के साथ जिक्र किया है और उनका धन्यवाद भी दिया है।
  10. अंत में विशाल सिक्का ने लिखा है कि 3 साल में उन्होंने कंपनी की नींव को 30 साल के लिए मजबूत कर दिया है।
Web Title: Infosys छोड़ते वक्त विशाल सिक्का की कही 10 बातें