Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. EPFO ने शुरू किया अपना फेसबुक...

EPFO ने शुरू किया अपना फेसबुक और ट्विटर एकाउंट, शिकायतें और सुझाव भेजने का मिला नया माध्‍यम

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक और ट्विटर पर अपना एकाउंट खोला है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 26 Dec 2015, 11:40:40 IST

नई दिल्‍ली।  कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक और ट्विटर पर अपना एकाउंट खोला है। केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बंडारू दत्तात्रेय ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिन सुशासन दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित एक समारोह में ईपीएफओ के फेसबुक और ट्विटर एकाउंट का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इससे संबद्ध पक्षों को शिकायतें, सुझाव और संदेश भेजने का एक और माध्यम खुल गया है।

उन्होंने कहा कि EPFO एक उपयोगी संगठन है, जो देश के करोड़ों कामगारों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करता है। हाल ही में EPFO ने अंशधारकों के लिए सूचना प्रौद्योगिकी आधारित कई पहलें शुरू की हैं। इन पहलों के अलावा EPFO ने अपने संबद्ध पक्षों के साथ जुड़ने के लिए अब सामाजिक नेटवर्किंग में कदम रखा है। यह ईपीएफआईजीएमएस पहल के अतिरिक्त है, जो शिकायत दर्ज करने और उसके निवारण का एक ऑनलाइन मंच है।

मंत्री ने कहा कि फेसबुक और ट्विटर का उपयोग सेवा की आपूर्ति और EPFO के कामकाज पर प्रतिक्रिया हासिल करने के लिए किया जाएगा। इसके अलावा नई और आगामी पहलों-सुविधाओं-सेवाओं के बारे में भी सूचना दी जाएगी। केंद्रीय भविष्य निधि आयुक्त केके जालाना ने आश्वस्त किया कि नई पहल दोतरफा संचार का माध्यम होगा। ईपीएफओ से डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट फेसबुक डॉट कॉम-सोशल पीएफओ ( www.facebook.com/socialepfo ) और डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट ट्विटर डॉट कॉम- सोशलपीएफओ ( www.twitter.com/socialepfo ) पर संपर्क किया जा सकता है।

Web Title: EPFO ने शुरू किया अपना फेसबुक और ट्विटर एकाउंट