Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर...

नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर ED की बड़ी कार्रवाई, 218 करोड़ रुपए की संपत्ति और हुई जब्‍त

इस मामले में अब तक जब्‍त की गई कुल संपत्ति का मूल्‍य 4489 करोड़ रुपए हो गया है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 17 Oct 2018, 16:48:04 IST

नई दिल्‍ली।  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को पंजाब नेशनल बैंक के साथ किए गए 13,000 करोड़ रुपए के लोन धोखाधड़ी मामले में 218 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्‍त की है। अधिकारियों ने बताया कि मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मुंबई स्थित सीबीआई के जोनल ऑफ‍िस द्वारा भारत और विदेश में स्थित संपत्तियों को जब्‍त करने के लिए तीन आदेश जारी किए गए थे।

अधिकारियों ने बताया कि इन संपत्तियों के मालिक भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी और इस मामले में मुख्‍य आरोपी नीरव मोदी का कर्मचारी मिहिर भंसाली हैं। ईडी ने एपी जेम्‍स एंड ज्‍वेलरी पार्क से जुड़ी संपत्तियों और कुछ हीरों को भी जब्‍‍त किया है। ईडी द्वारा आज की गई इस जब्‍ती कार्रवाई में संपत्ति का कुल मूल्‍य 218.46 करोड़ रुपए आंका गया है।

ईडी सीबीआई के साथ मिलकर इस मामले की जांच कर रहा है। नीरव मोदी और मेहुत चोकसी पर आरोप है कि उन्‍होंने पंजाब नेशनल बैंक के मुंबई स्थित ब्रेडी हाउस ब्रांच के साथ धोखाधड़ी कर 13,000 करोड़ रुपए का लोन लिया। इसमें कुछ बैंक अधिकारी भी शामिल थे। 

Web Title: ED seizes various assets of Mehul Choksi, Nirav Modi | नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर ED की बड़ी कार्रवाई, 218 करोड़ रुपए की संपत्ति हुई जब्‍त