Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ED का पूर्व अधिकारी ही चला...

ED का पूर्व अधिकारी ही चला रहा था पोंजी स्‍कीम, 600 करोड़ रुपए का किया घोटाला

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 600 करोड़ रुपए के कथित पोंजी घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपने पूर्व उपनिदेशक और अन्य लोगों के परिसरों पर गुरुवार को छापेमारी की।

Manish Mishra
Edited by: Manish Mishra 22 Mar 2018, 16:23:06 IST

नई दिल्ली/चंडीगढ़ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 600 करोड़ रुपए के कथित पोंजी घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपने पूर्व उपनिदेशक और अन्य लोगों के परिसरों पर गुरुवार को छापेमारी की। ED के अधिकारियों ने बताया कि धन शोधन निषेध कानून (PMLA) के तहत उसके पूर्व अधिकारी गुरनाम सिंह, वकील पुनित शर्मा और एक अन्य व्यक्ति के चंडीगढ़ और मोहाली स्थित परिसरों पर गुरुवार सुबह से छापेमारी की जा रही है। सिंह उक्त पोंजी घोटाला कांड के जांच अधिकारी थे और पिछले वर्ष जनवरी में प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें केंद्रीय एजेंसी से हटा दिया था।

अधिकारियों का दावा है कि ED के चंडीगढ़ जोन के पूर्व उपनिदेशक इस मामले में शर्मा के माध्यम से करीब 4-6 करोड़ रुपए की कथित रिश्वत ले रहे थे। उन्होंने बताया कि इस संबंध में और साक्ष्य जुटाने के लिए छापेमारी की जा रही है।

ED के निदेशक करनाल सिंह ने एजेंसी के भीतर कड़े निर्देश जारी किए हैं कि संगठन में भ्रष्टाचार के मामले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। यदि उनका अपना कर्मचारी भी गलतियां करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Web Title: ED का पूर्व अधिकारी ही चला रहा था पोंजी स्‍कीम, 600 करोड़ रुपए का किया घोटाला