Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आईसीआईसीआई बैंक-वीडियोकॉन मामला: ईडी ने खंगाले...

आईसीआईसीआई बैंक-वीडियोकॉन मामला: ईडी ने खंगाले चंदा कोचर और धूत के आवास, कार्यालय

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर और वीडियोकॉन समूह के प्रवर्तक वेणुगोपाल धूत के आवास एवं कार्यालय परिसर की तलाशी ली।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 01 Mar 2019, 12:21:55 IST

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी चंदा कोचर और वीडियोकॉन समूह के प्रवर्तक वेणुगोपाल धूत के आवास एवं कार्यालय परिसर की तलाशी ली। ईडी ने यह खोजबीन बैंक धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले में की है। अधिकारियों ने बताया कि यह छापेमारी मुंबई एवं अन्य जगहों पर कम से कम पांच कार्यालय और आवासीय परिसर में की गई है। 

निदेशालय ने इस महीने की शुरुआत में कोचर, उनके पति दीपक कोचर, धुत एवं अन्य के खिलाफ धनशोधन रोकथाम कानून (मनी लॉन्ड्रिंग कानून) के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया था। 

यह मामला आईसीआईसीआई बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को 1,875 करोड़ रुपये का ऋण आवंटित करने में कथित अनियमिताओं और भ्रष्ट व्यवहार की जांच से जुड़ा है। अधिकारियों ने बताया कि मामले में अधिक सबूतों की तलाश के लिए ईडी ने शुक्रवार सुबह यह छापेमारी की। इसमें पुलिस ने ईडी की मदद की। 

Web Title: ED conducts searches at Chanda Kochhar, husband Deepak and Venugopal Dhoot residences and offices | आईसीआईसीआई बैंक-वीडियोकॉन मामला: ईडी ने खंगाले चंदा कोचर और धूत के आवास, कार्यालय