Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. प्रवर्तन निदेशालय ने कथित हवाला परिचालकों...

प्रवर्तन निदेशालय ने कथित हवाला परिचालकों के 16 परिसरों की तलाशी ली, 3.65 करोड़ रुपए हुए बरामद

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित हवाला परिचालकों के दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में 16 परिसरों की तलाशी ली है। इस दौरान निदेशालय को 3.65 करोड़ रुपए की बरामदगी हुई जिसमें 46 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा शामिल हैं।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 19 Jul 2018, 19:19:58 IST

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित हवाला परिचालकों के दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में 16 परिसरों की तलाशी ली है। इस दौरान निदेशालय को 3.65 करोड़ रुपए की बरामदगी हुई जिसमें 46 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा शामिल हैं। अधिकारी के अनुसार ईडी ने यह तलाशी हवाला परिचालकों के व्यापारिक परिसरों, दफ्तरों और आवासों पर ली। इस दौरान घरेलू मुद्रा में 3.19 करोड़ रुपए तथा विदेशी मुद्रा में 46 लाख रुपए बरामद किए गए। इस प्रकार, तलाशी में कुल 3.65 करोड़ रुपए बरामद किए गए।

ये सभी परिचालक कई देशों में हवाला लेन-देन में शामिल हैं। कुछ हवाला परिचालकों ने धन के अवैध अंतरण के लिए मिलकर काम किया और एक-दूसरे के नेटवर्क का उपयोग किया।

तलाशी के दौरान हवाला लेन-देन से जुड़े दस्तावेज बरामद किए गए। इसके अलावा संपत्ति से जुड़े दस्तावेज, चेक बुक, हवाला परिचालकों के नंबर लिखे डायरी, 11 लैपटॉप, 62 मोबाइल  चार पेन ड्राइव और नौ सीडी बरामद कि ग।

इन आरोपियों की जांच विदेशी विनिमय प्रबंधन कानून के अंतर्गत की जाएगी। अधिकारी के अनुसार हवाला नेटवर्क के खिलाफ ईडी की यह बड़ी कार्रवाई है तथा इससे और अहम जानकारी मिलने की संभावना है।

Web Title: प्रवर्तन निदेशालय ने कथित हवाला परिचालकों के 16 परिसरों की तलाशी ली, 3.65 करोड़ रुपए हुए बरामद