Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. PNB घोटाला : नीरव मोदी का...

PNB घोटाला : नीरव मोदी का भरोसेमंद और फायरस्‍टार ग्रुप का उपाध्‍यक्ष एसएस वाधवा को ED ने किया गिरफ्तार

PNB घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी के भरोसेमंद और फायरस्टार समूह के उपाध्यक्ष श्याम सुंदर वाधवा को गिरफ्तार कर लिया है। मोदी पंजाब नेशनल बैंक के साथ करोड़ों रुपये के धोखाधड़ी के मामले में वांछित है।

Manish Mishra
Edited by: Manish Mishra 28 Mar 2018, 15:34:56 IST

मुंबई प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने PNB घोटाला मामले में हीरा कारोबारी नीरव मोदी के भरोसेमंद और फायरस्टार समूह के उपाध्यक्ष श्याम सुंदर वाधवा को गिरफ्तार कर लिया है। मोदी पंजाब नेशनल बैंक के साथ करोड़ों रुपये के धोखाधड़ी के मामले में वांछित है। ईडी के अधिकारी ने बुधवार को कहा कि वाधवा को मुंबई में मंगलवार रात पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया। इस मामले में एजेंसी द्वारा यह पहली गिरफ्तारी है। जानकार सूत्रों ने कहा कि वाधवा पर नीरव मोदी के स्वामित्व वाली फायरस्टार इंटरनेशनल और फायरस्टार डायमंड इंटरनेशनल के साथ बेईमानी से लेनदेन करने का आरोप है।

ईडी ने 24 मार्च को मोदी से संबंधित 36 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति जब्त कर ली थी और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के साथ मिलकर पिछले तीन दिनों से मुंबई स्थित नीरव मोदी के आलीशान समुंद्र महल आवास पर छापेमारी कर रही थी। सीबीआई इस मामले में आपराधिक कदाचार की जांच कर रही है।

पीएनबी के साथ धोखाधड़ी के लिए नीरव मोदी और उसके व्यापारिक साझेदार व रिश्तेदार मेहुल चोकसी के खिलाफ मामले दर्ज करने के बाद ईडी और सीबीआई द्वारा यह कार्रवाई जांच का हिस्सा है। चोकसी गीतांजलि समूह का मालिक है।

नीरव मोदी और चोकसी पीएनबी द्वारा सीबीआई में उनके खिलाफ पहली शिकायत दर्ज कराने से एक महीने पहले जनवरी में देश छोड़कर भाग गए थे। दोनों अभी भी एजेंसी की पकड़ से दूर हैं।

Web Title: PNB घोटाला : नीरव मोदी का भरोसेमंद और फायरस्‍टार ग्रुप का उपाध्‍यक्ष एसएस वाधवा को ED ने किया गिरफ्तार