Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ई-वाणिज्य कंपनियां बुनियादी ढांचा, मालवहन पर...

ई-वाणिज्य कंपनियां बुनियादी ढांचा, मालवहन पर आठ अरब डॉलर निवेश करेंगी: अध्ययन

देश में ऑनलाइन खरीदारी की बढ़ती लोकप्रियता के चलते अगले कुछ सालों में ई-वाणिज्य कंपनियों द्वारा छह से आठ अरब डॉलर का निवेश किए जाने की उम्मीद है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 29 Jun 2016, 20:57:21 IST

नई दिल्ली। देश में ऑनलाइन खरीदारी की बढ़ती लोकप्रियता के चलते अगले कुछ सालों में मालवहन, बुनियादी ढांचे और गोदाम इत्यादि में ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा छह से आठ अरब डॉलर का निवेश किए जाने की उम्मीद है। एसोचैम-पीडब्ल्यूसी के एक अध्ययन में आज यह उम्मीद जताई गई।

अध्ययन के अनुसार ई-कॉमर्स कंपनियां दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों में विस्तार कर रही हैं। छोटे शहरों में हवाई मालवहन की मांग भी बढ़ रही है। देश में ई-कॉमर्स  क्षेत्र साल दर साल 35-40 फीसदी सालाना की दर से वृद्धि कर रहा है और अगले पांच सालों में इसके 100 अरब डॉलर को पार कर जाने की उम्मीद है।

रिपोर्ट के अनुसार भारत में 2020 तक ई-कॉमर्स क्षेत्र का आकार 80 अरब डॉलर तक पहुंचने की संभावना है। ऐसे में अगले कुछ सालों में ई-कॉमर्स कंपनियां मालवहन, बुनियादी ढांचा और गोदाम इत्यादि पर छह से आठ अरब डॉलर निवेश कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें- Fixed Price: देश में घटा ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज, भारी डिस्काउंट के अभाव में e-commerce कंपनियों का निकला दम

Web Title: ई-वाणिज्य कंपनियां बुनियादी ढांचा पर 8 अरब डॉलर निवेश करेंगी