Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस फीफा विश्वकप का खुमार चढ़ने से...

फीफा विश्वकप का खुमार चढ़ने से ई-कॉमर्स कंपनियों की हुई चांदी, खूब बिक रही हैं जर्सियां और फुटबॉल

रूस में चल रहे फीफा फुटबॉल विश्वकप का फायदा भारत की कंपनियों को भी मिल रह है। विश्‍वकप का खुमार चढ़ने के साथ ही विभिन्न टीमों के भारतीय समर्थक अपने पसंदीदा टीम की जर्सियां मंगा रहे हैं।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 25 Jun 2018, 8:57:51 IST

नयी दिल्ली। रूस में चल रहे फीफा फुटबॉल विश्वकप का फायदा भारत की कंपनियों को भी मिल रह है। विश्‍वकप का खुमार चढ़ने के साथ ही विभिन्न टीमों के भारतीय समर्थक अपने पसंदीदा टीम की जर्सियां मंगा रहे हैं। ई-कॉमर्स कंपनियों ने यह जानकारी दी है। कंपनियों ने कहा कि टीम की जर्सियों के अलावा फुटबॉल एवं अन्य सामान खरीदे जा रहे हैं। पिछले दो सप्ताह में अर्जेंटीना, जर्मनी और ब्राजील पसंदीदा टीमें बनकर उभरी हैं। समर्थक क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियो मेसी अैर नेमार जूनियर जैसे फुटबॉल स्टारों की जर्सियां पसंद कर रहे हैं।

मिंत्रा के वाइस प्रेसिडेंट एवं प्रमुख (खेल , फुटवियर एवं एसेसरीज) पुष्पेन मैती ने कहा , ‘‘ हमने फुटबॉल से जुड़े उत्पादों जैसे फुटबॉल , जर्सी , शॉर्ट्स और ट्रैक्स आदि की मांग में तेजी देखी है। फुटबॉल विश्वकप स्पोर्ट्स कारोबार के लिए राजस्व जुटाने का बड़ा माध्यम है। ’’

शॉपक्लूज , स्नैपडील , फ्लिपकार्ट आदि ई - कॉमर्स कंपनियों ने भी इस बात से सहमति जताई है। शॉपक्लूज ने कहा कि उसके प्लेटफार्म पर पिछले 16 दिन से रोजाना 4,000 फुटबाल बिक रहे हैं। ‘‘अन्य सामान जैसे की जर्सी आदि में भी तेजी देखी गई है। हम रोज 300- 350 पसंदीदा जर्सियां बेच रहे हैं।’’ स्नैपडील ने भी कहा कि फुटबाल से संबंधित सामान की मांग में तेजी आई है। उनके प्लेटफार्म पर दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, गोवा, चेन्नई, कोलकाता और पूर्वोत्तर बाजारों से मांग आ रही है।

Web Title: फीफा विश्वकप का खुमार चढ़ने से ई-कॉमर्स कंपनियों की हुई चांदी, खूब बिक रही हैं जर्सियां और फुटबॉल

More From Business