Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस महीने भर में मिल जाएगी भारती...

महीने भर में मिल जाएगी भारती एयरटेल-टेलीनॉर सौदे को मंजूरी, वोडाफोन-आईडिया के विलय की अनुमति जून तक मिलेगी

दूरसंचार विभाग ने गुरुवार को आश्वस्त किया कि एयरटेल-टेलीनॉर के सौदे को महीने से भी कम समय में मंजूरी दे दी जाएगी। इसके साथ ही दोहराया है कि वोडाफोन और आइडिया के बहुचर्चित विलय सौदे को लेकर मंजूरी प्रक्रिया को तेज किया जा रहा है।

Manish Mishra
Manish Mishra 10 May 2018, 18:07:15 IST

नई दिल्ली। दूरसंचार विभाग ने गुरुवार को आश्वस्त किया कि एयरटेल-टेलीनॉर के सौदे को महीने से भी कम समय में मंजूरी दे दी जाएगी। इसके साथ ही दोहराया है कि वोडाफोन और आइडिया के बहुचर्चित विलय सौदे को लेकर मंजूरी प्रक्रिया को तेज किया जा रहा है। दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन ने कहा कि जहां तक वोडाफोन-आइडिया विलय सौदे का सवाल है तो उन्हें नहीं लगता कि इसमें कोई बाधा होगी। उन्होंने कहा कि इस सौदे को मंजूरी जून की समयसीमा तक मंजूरी मिल जानी चाहिए।

भारती-टेलीनॉर के सौदे को कब तक मंजूरी मिलेगी यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा,‘ बहुत ही जल्दी। इसमें सामान्य प्रक्रियागत समय लगेगा।’ उन्होंने कहा कि यह मंजूरी महीने से पहले ही आनी चाहिए।

वोडाफोन और आइडिया - दोनों कंपनियों के विलय से मिलने वाली इकाई भारत की सबसे बड़ी कंपनी होगी और भारती एयरटेल को पछाड़ देगी।

उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय ने दूरसंचार विभाग की उस याचिका को कल खारिज कर दिया जिसमें उसने एयरटेल-टेलीनॉर सौदे को मंजूरी देने के दूरसंचार न्यायाधिकरण के आदेश को चुनौती दी थी। न्यायालय के इस फैसले को देश के दूरसंचार क्षेत्र में विलय अधिग्रहण सौदों के लिए अच्छा संकेत माना जा रहा है। आइडिया व वोफाफोन ने पिछले साल घोषणा की थी कि वे अपने परिचालन का विलय करेंगे।

More From Business