Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस Harley Davidson बाइक्स को लेकर ट्रंप...

Harley Davidson बाइक्स को लेकर ट्रंप ने कहा भारत में ड्यूटी 50% घटने से उनको फायदा नहीं

ट्रंप ने कहा कि अमेरिका से भारत को जो बाइक्स एक्सपोर्ट करते हैं उनपर अब भी भारत को 50 प्रतिशत टैक्स मिल रहा है लेकिन अमेरिका को कुछ नहीं मिल रहा

Manoj Kumar
Manoj Kumar 27 Feb 2018, 12:20:47 IST

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने हाल ही में Harley Davidson और अन्य पावर बाइक्स पर आयात शुल्क में जो कटौती की है उस कटौती को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर्याप्त नहीं मानते हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि भारत ने आयात शुल्क में जो 50 प्रतिशत की कटौती की है उससे उनको कुछ नहीं मिल रहा है।

ट्रंप ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एक अच्छे व्यक्ति हैं और उन्होंने फोन पर बताया कि भारत सरकार ने पावर मोटरसाइकल्स पर आयात शुल्क में 50 प्रतिशत की कटौती कर दी है, मैने (ट्रंप) कहा कि यह ठीक है लेकिन इससे हमें किसी तरह का फायदा नहीं है, हम अमेरिका से भारत को जो बाइक्स एक्सपोर्ट करते हैं उनपर अब भी भारत को 50 प्रतिशत टैक्स मिल रहा है लेकिन अमेरिका को कुछ नहीं मिल रहा और ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी अगर सोचते हैं को वह हमारी भलाई कर रहे हैं तो यह भलाई नहीं है।

ट्रंप ने दावा किया है कि अमेरिका में भारत बहुत सारी मोटरसाइक्स बेचता है और न तो किसी तरह का टैक्स देता है और न ही कोई ड्यूटी, जबकि Harley Davidson पर भारत 50 प्रतिशत टैक्स वसूलता है। ट्रंप ने कहा कि वह जिस तरह का फायदा भारत को दे रहे हैं वैसा ही फायदा भारत से भी उठाना चाहते हैं।

More From Business