Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. दिल्‍ली पर बढ़ा बिजली संकट, पावर...

दिल्‍ली पर बढ़ा बिजली संकट, पावर हाउस में कोयले की कमी के कारण हो सकता है ब्‍लैक आउट

दिल्ली के बिजली मंत्री सत्येन्द्र जैन ने आज कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कुछ बिजली घरों में कोयला भंडार चिंताजनक स्थिति तक गिर गया है और ईंधन की स्थिति नहीं सुधरती है तो शहर में ‘ ब्लैक आउट ’ की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

India TV Paisa Desk
Written by: India TV Paisa Desk 25 May 2018, 21:03:41 IST

नई दिल्ली। दिल्ली के बिजली मंत्री सत्येन्द्र जैन ने आज कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कुछ बिजली घरों में कोयला भंडार चिंताजनक स्थिति तक गिर गया है और ईंधन की स्थिति नहीं सुधरती है तो शहर में ‘ ब्लैक आउट ’ की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। जैन ने कहा कि उन्होंने इस बारे में रेल और कोयला मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा है और उन्हें स्थिति की जानकारी दी है।

उन्होंने 17 मई को लिखे पत्र में कहा है , ‘‘ यह मेरे नोटिस में आया है कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के कोयला आधारित बिजली घरों अर्थात दादरी एक और दो तथा बीटीपीएस (बदरपुर तापीय बिजली घर) फिलहाल कोयले की कमी का सामना कर रहे हैं और इनमें से कुछ के पास एक दो दिन का कोयला ही बचा है। दिल्ली में अपने कार्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि झज्जर बिजलीघर में भी कोयले की कमी है।

जैन ने कहा , ‘‘ इन बिजलीघरों में अधिशेष कोयला नहीं है और अगर भंडार भरा नहीं गया , दिल्ली में ‘ ब्लैक आउट ’ की स्थिति पैदा हो सकती है। अगर समय पर इसका समाधान नहीं हुआ तो समस्या गंभीर बन सकती है। सूत्रों के अनुसार यह बात बिजली वितरण कंपनियों ने दिल्ली सरकार को बतायी है।

Web Title: दिल्‍ली पर बढ़ा बिजली संकट, पावर हाउस में कोयले की कमी के कारण हो सकता है ब्‍लैक आउट