Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कालेधन की घोषणा 30 सितंबर तक...

कालेधन की घोषणा 30 सितंबर तक करें, या कार्रवाई को तैयार रहें: पीएम मोदी

नरेंद्र मोदी ने कालेधन रखने वालों को कड़ी कार्रवाई के प्रति आगाह करते हुए कहा कि अघोषित संपत्ति रखने वाले पाक साफ हों ताकि वे चैन की नींद सो सकें।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 23 Jul 2016, 20:17:16 IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कालेधन रखने वालों को 30 सितंबर के बाद जेल सहित अन्य कड़ी कार्रवाई के प्रति आगाह करते हुए कहा कि अघोषित संपत्ति रखने वाले पाक साफ हों ताकि वे चैन की नींद सो सकें। उन्होंने कहा कि अघोषित संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा आभूषण व रीयल एस्टेट क्षेत्र में लगा हुआ है।

मोदी ने यहां जौहरियों के एक कार्यक्रम में यह बात कही। मोदी ने कहा कि वे जानते हैं कि लोग धन से भरे थैले लेकर जौहरियों के पास जाते हैं और उन तक यह संदेश पहुंचना चाहिए कि वे सरकार की एकबारगी अनुपालन खिड़की का इस्तेमाल कर पाक साफ साबित हों। उन्होंने कहा कि कर चोरी के चलते पहले भी लोग जेल गए हैं। सरकार को 30 सितंबर के बाद वही कदम उठाने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, और उस पाप को करना नहीं चाहता हूं जो 30 सितंबर को मुझे करना पड़ेगा।

आय घोषणा योजना (आईडीएस) के तहत कालाधन रखने वाले अपनी अघोषित संपत्ति की घोषणा 30 सितंबर तक कर पाक साफ हो सकते हैं। इसके लिए उन्हें 45 फीसदी कर व जुर्माना चुकाना होगा। इस योजना का फायदा नहीं उठाने वालों को कड़ी कार्रवाई का सामना करना होगा। आयकर विभाग पैन कार्ड का उल्लेख किए बिना 90 लाख बड़े लेन देन को पहली ही चिन्हित कर चुका है।

यह भी पढ़ें- Mann Ki Baat: PM मोदी ने कहा- 30 सितंबर तक करें काले धन का खुलासा, नहीं तो होगी कड़ी कार्रवाई

यह भी पढ़ें- कालेधन का खुलासा करें और सिर उठाकर जिंदगी जिएं: अरुण जेटली

Web Title: कालेधन की घोषणा 30 सितंबर तक करें, या कार्रवाई को तैयार रहें: मोदी