Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Datsun ने भारत में किया रेडी-गो...

Datsun ने भारत में किया रेडी-गो का ग्‍लोबल लॉन्‍च, जून से होगी रोड पर एंट्री

Datsun ने गुरुवार को अपनी नई कार रेडी-गो से पर्दा उठा दिया। यह कार दुनिया भर में पहली बार भारत में प्रदर्शित की गई है। डेटसन भारत में कंपनी की तीसरी कार है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 14 Apr 2016, 15:05:43 IST

नई दिल्‍ली। कार निर्माता कंपनी Datsun ने गुरुवार को अपनी नई कार रेडी-गो से पर्दा उठा दिया। यह कार दुनिया भर में पहली बार भारत में प्रदर्शित की गई है। डेटसन गो और गो+ के बाद यह भारत में कंपनी की तीसरी कार है। डैटसन रेडी-गो की बुकिंग 1 मई 2016 से शुरू होगी और जून 2016 के पहले हफ्ते में इसे भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दिया जाएगा। डैटसन रेडी-गो को सबसे पहले 2014 दिल्ली ऑटो एक्सपो में शोकस किया गया था। डैटसन रेडी-गो का सीधा मुकाबला मारुति की ऑल्‍टो और हुंडई की ईऑन के अलावा रेनॉल्‍ट की क्विड से होगा। फिलहाल रेडीगो की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन बताया जा रहा है कि डैटसन रेडी-गो की कीमत कम होगी और इसे लाइन अप में गो और गो+ से नीचे रखा जाएगा।

रेडी-गो में है क्विड का इंजन

Datsun की रेडी गो को रेनो-निसान द्वारा तैयार किए गए CMF-A प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसी प्लेटफॉर्म पर रेनो क्विड को भी तैयार किया गया है। रेनॉल्‍ट की क्विड पिछले साल लॉन्‍च हुई थी। जिसे काफी अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिल है। Datsun रेडी गो में भी रेनो क्विड के 800सीसी इंजन का इस्तेमाल किया गया है। डैटसन रेडी-गो का भारतीय बाज़ार में सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी अल्टो 800 और ह्युंडई ईऑन से होगा। इस कार की कीमत 2.5 लाख रुपये से लेकर 3.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच रहने की उम्मीद है।

तस्वीरों में देखिए ऑटोमैटिक हैचबैक गाड़ियां

Automatic hatchback cars

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

ये हैं इस कार के फीचर्स

Datsun रेडी-गो में 800सीसी, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा होगा जिसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। कार में स्टाइलिश स्वेप्टबैक, हॉरीजॉन्टल हैडलैंप और डैटसन का सिग्नेचर हेक्सागोनल ग्रिल लगाया गया है। कार में लगा फ्रंट बंपर इसे आक्रामक लुक दे रहा है। इसके अलावा कार में नया स्पोर्टी एलॉय व्हील, हाई-माउंटेड रियर विंडस्क्रीन लगाया गया है। डैटसन रेडी-गो में 800 सीसी, 3-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है जिसका इस्तेमाल रेनो क्विड में भी किया जाता है। कार में लगा इंजन 50 बीएचपी का पावर और 100Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

Car खरीदने पर मिल रहा है 1 लाख रुपए तक का डिस्‍काउंट और सोने के सिक्‍के

फ्यूल का टेंशन नहीं, ये हैं 25 Kmpl का माइलेज देने वाली 5 हैचबैक कारें

Web Title: Datsun ने भारत में किया रेडी-गो का ग्‍लोबल लॉन्‍च