Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. डेटा विश्लेषण में GST न चुकाने...

डेटा विश्लेषण में GST न चुकाने वालों का खुला राज, अब राज्‍य सरकार करेंगे कार्रवाई

जीएसटीएन मंत्री समूह ने राज्य सरकारों से कहा है कि वह उन कर चूककर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करे जिन्हें इन्फोसिस द्वारा तैयार डेटा विश्लेषण उपाय के जरिए चिन्हित किया गया है। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यह जानकारी दी।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 15 Jul 2018, 10:41:35 IST

बेंगलुरू। जीएसटीएन मंत्री समूह ने राज्य सरकारों से कहा है कि वह उन कर चूककर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करे जिन्हें इन्फोसिस द्वारा तैयार डेटा विश्लेषण उपाय के जरिए चिन्हित किया गया है। बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यह जानकारी दी। उन्होंने जीएसटीएन मंत्री समूह की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि इन्फोसिस द्वारा बनाए गए डेटा विश्लेषण उपाय के जरिए हमने जीएसटीआर 3 बी और जीएसटीआर 1 दाखिल किए जाने के दौरान बड़ी संख्या में चूककर्ताओं को पकड़ा है।

उन्होंने कहा कि हमने दो रिपोर्ट तैयार की हैं जिन्हें राज्य सरकारों को दिया जाएगा ताकि वे चूककर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई कर सकें। जीएसटी के कार्यान्वयन में आ रही आईटी चुनौतियों पर निगरानी रखने व उनका समाधान सुझाने के लिए गठित इस मंत्री समूह के अध्यक्ष सुशील कुमार मोदी हैं।

बैठक में इन्फोसिस के मुख्य परिचालन अधिकारी प्रवीण राव सहित अन्य शीर्ष कार्यकारी मौजूद थे। मोदी ने कहा कि कुछ राज्यों ने चूककर्ताओं के खिलाफ पहले ही कार्रवाई शुरू कर दी है तथा अन्य को भी आगाह किया है कि अगर दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मंत्री समूह आईटी मोर्चे पर इन्फोसिस से पूरी तरह संतुष्ट है।

Web Title: डेटा विश्लेषण में GST न चुकाने वालों का खुला राज, अब राज्‍य सरकार करेंगे कार्रवाई