Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पतंजलि से चुनौती के बावजूद डाबर...

पतंजलि से चुनौती के बावजूद डाबर का शुद्ध लाभ 19% बढ़ा, शहद और टूथपेस्ट की बिक्री में ज्यादा बढ़ोतरी

आयुर्वेदिक उत्पादों के बाजार में बाबा रामदेव की कंपनी पतंजली से मिल रही कड़ी चुनौती के बावजूद डाबर अच्छा मुनाफा कमाने में कामयाब रही है। मंगलवार को डाबर की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक मार्च तिमाही में उसके शुद्ध लाभ में 18.9 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है जबकि राजस्व 11.1 प्रतिशत बढ़ा है

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 01 May 2018, 17:29:05 IST

नई दिल्ली। आयुर्वेदिक उत्पादों के बाजार में बाबा रामदेव की कंपनी पतंजली से मिल रही कड़ी चुनौती के बावजूद डाबर अच्छा मुनाफा कमाने में कामयाब रही है। मंगलवार को डाबर की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक मार्च तिमाही में उसके शुद्ध लाभ में 18.9 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है जबकि राजस्व 11.1 प्रतिशत बढ़ा है। डाबर के मुताबिक मार्च तिमाही में उसका कुल राजस्व 2032.91 करोड़ रुपए दर्ज किया गया है जबकि 396.20 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ है।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी सुनील दुग्गल के मुताबिक कड़ी चुनौतियों के बाजार में कंपनी यह मुनाफा कमाने में कामयाब रही है। उनके मुताबिक ग्रामीण भारत में मांग तेजी से बड़ रही है और इस साल बेहतर मानसून की वजह से मांग में आगे और इजाफा होने की उम्मीद है।

कंपनी के मुताबिक मार्च तिमाही में उसके शहद की बिक्री में 24 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की गई है जबकि टूथपेस्ट की बिक्री में 14 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। हालांकि इन दोनो से ज्यादा शैंपू की बिक्री 31 प्रतिशत बढ़ी है। इनके अलावा हेल्थ केयर श्रेणी में 11 प्रतिशत की ग्रोथ हुई है और नारियल तेल और अन्य सुगंधित तेल की बिक्री में 9 प्रतिशत की ग्रोथ हुई है। कंपनी के मुताबिक उसके अंतरराष्ट्रीय कारोबार में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है।

आयुर्वेदिक उत्पादों के कारोबार में डाबर सहित अन्य कंपनियों को बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि से कड़ी टक्कर मिल रही है, पतंजली के कारोबार में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और वह अब आयुर्वेदिक उत्पादों से के साथ अन्य कई श्रेणियों में कारोबार में उतरने जा रही है।

Web Title: पतंजलि से चुनौती के बावजूद डाबर का शुद्ध लाभ 19% बढ़ा, शहद और टूथपेस्ट की बिक्री में ज्यादा बढ़ोतरी