Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. देश में मुद्रा की स्थिति हुई...

देश में मुद्रा की स्थिति हुई सामान्‍य, सभी एटीएम कर रहे हैं ठीक से काम

आर्थिक मामलों के सचिव एससी गर्ग ने कहा कि बाजार में मुद्रा की स्थिति पूरी तरह सामान्य है और देशभर में एटीएम सुचारू रूप से काम कर रहे हैं।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 19 May 2018, 13:34:35 IST

नई दिल्‍ली। आर्थिक मामलों के सचिव एससी गर्ग ने कहा कि बाजार में मुद्रा की स्थिति पूरी तरह सामान्य है और देशभर में एटीएम सुचारू रूप से काम कर रहे हैं। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि देश में हर जगह चलन में मुद्रा पर्याप्‍त मात्रा में उपलब्ध है और कहीं से इसकी कमी की कोई रिपोर्ट नहीं है। 

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने पांच-छह राज्यों में मुद्रा की कमी महसूस की गई थी। इस कमी को दूर करने के लिए सरकार तथा रिजर्व बैंक ने कई कदम उठाए थे। गर्ग ने कहा कि वास्तविता यह है कि पिछले कुछ दिनों से बाजार में चलन में मुद्रा में शुद्ध रूप से वृद्धि दिख रही है। पिछले 3-4 दिनों में 4,000 करोड़ रुपए की राशि जमा हुई है।  

राजकोषीय घाटे के संदर्भ में उन्होंने कहा कि स्थितियां ठीक हैं। आर्थिक मामलों के सचिव ने कहा कि वृद्धि के मानदंड काफी मजबूत हैं। वृहत आर्थिक मानदंड भी मजबूत बने हुए हैं। मुद्रास्फीति दायरे में है। इसीलिए वृहत आर्थिक मोर्चे पर अर्थव्यवस्था अच्छा कर रही है और हमने आर्थिक वृद्धि के अनुमान में कमी आने या राजकोषीय घाटे में वृद्धि को लेकर कोई अनुमान नहीं जताया है।

Web Title: देश में मुद्रा की स्थिति हुई सामान्‍य, सभी एटीएम कर रहे हैं ठीक से काम