Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 2020 में होने वाले चुनाव में...

2020 में होने वाले चुनाव में ट्रंप के लिए झंडे बना रही है चीनी कंपनी, व्‍यापार युद्ध का नहीं पड़ा असर

अमेरिका व चीन के बीच व्यापार के मोर्चे पर जारी खींचतान के बीच एक ऐसी खबर आई जिसे पढ़कर शायद सबको ताज्‍जुब होगा। अमेरिका और चीन द्वारा एक दूसरे के ऊपर हमला करने के बावजूद चीन की एक कंपनी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 2020 पुननिर्वाचन अभियान के लिए झंडे बना रही है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 06 Jul 2018, 16:34:54 IST

वॉशिंगटन। अमेरिका व चीन के बीच व्यापार के मोर्चे पर जारी खींचतान के बीच एक ऐसी खबर आई जिसे पढ़कर शायद सबको ताज्‍जुब होगा। अमेरिका और चीन द्वारा एक दूसरे के ऊपर हमला करने के बावजूद चीन की एक कंपनी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 2020 पुननिर्वाचन अभियान के लिए झंडे बना रही है। यहां के नेशनल पब्लिक रेडियो (एनपीआर) ने यह रिपोर्ट दी है। 

इसके अनुसार पूर्वी झेजियांग प्रांत के इस कारखाने में 2016 में भी हिलेरी क्लिंटन तथा ट्रंप के अभियान के लिए झंडे बनाए गए थे। कंपनी के मालिक लि छियांग ने कहा कि हम 2020 में भी ट्रंप के लिए झंडे बनाएंगे। लगता है कि वह 2020 के चुनाव में भी उतरेंगे। क्या यह ठीक नहीं है?  

उन्होंने ट्रंप के 2020 चुनाव अभियान के लिए झंडे बनाने को पूरी तरह सामान्य बताते हुए कहा कि यह तो व्यापार है। हम अमेरिका से सामान खरीदते हैं और अमेरिका चीन से सामान खरीद रहा है। जैसे मेरी कार अमेरिका की है।  

उल्लेखनीय है कि अमेरिका व चीन में व्यापार मोर्चे पर भारी खींचतान चल रही है। दोनों देशों ने एक दूसरे के ऊपर 34-34 अरब डॉलर के निर्यात पर दंडात्मक शुल्क लगा दिया है। नए शुल्क कल रात से लागू हो गए हैं।  

Web Title: 2020 में होने वाले चुनाव में ट्रंप के लिए झंडे बना रही है चीनी कंपनी, व्‍यापार युद्ध का नहीं पड़ा असर