Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. चीन की बायदू बनाएगी ड्राइवरलेस कार,...

चीन की बायदू बनाएगी ड्राइवरलेस कार, अगले पांच साल में शुरू होगा बड़े स्‍तर पर प्रोडक्‍शन

चीन की टेक्‍नोलॉजी कंपनी बायदू ने कहा है कि उसकी योजना अगले पांच साल में ड्राइवरलेस कार का बड़े स्‍तर पर प्रोडक्‍शन करने की है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 28 Jun 2016, 15:00:46 IST

बीजिंग। चीन की टेक्‍नोलॉजी कंपनी बायदू ने कहा है कि उसकी योजना अगले पांच साल में ड्राइवरलेस कार का बड़े स्‍तर पर प्रोडक्‍शन करने की है। ऑटोनोमस व्‍हीकल टेक्‍नोलॉजी में बायदू अपनी प्रतिस्‍पर्धी कंपनियों यूएस की गूगल और टेस्‍ला मोटर्स से आगे निकलने के प्रसायों के तहत ऐसा करेगी।

कंपनी के अध्‍यक्ष झांग यकीन ने कहा कि बायदू 10 चीनी शहरों में ड्राइवरलेस कार का रोड टेस्‍ट करेगी। कंपनी का लक्ष्‍य अगले तीन सालों में इस टेक्‍नोलॉजी को कमर्शियालाइज करना है और पांच साल में इसका मास प्रोडक्‍शन शुरू करने की योजना है। बीजिंग स्थित यह कंपनी गूगल से आगे निकलना चाहती है। बायदू की ड्राइवर लेस कार की प्रमुख टेक्‍नोलॉजी बायदू कार ब्रेन है, जिसमें हाई-प्रेशिसन इलेक्‍ट्रॉनिक मैपिंग, पॉजीशनिंग, सेंसिंग और डिसीजन मैकिंग तथा कंट्रोल सिस्‍टम शामिल हैं। बायदू अपनी ऑटोमैटिक कार का पहले ही एक मिक्‍स्‍ड रोड कंडीशन में पहला रोड टेस्‍ट कर चुकी है।

कंपनी की योजना विभिन्‍न मौसम, रोड और ट्रैफि‍क कंडीशन में अलग-अलग दस चीनी शहरों में इसकी रोड टेस्टिंग करने की है। बायदू  ने 2013 में अपना ऑटोनोमस कार प्रोजेक्‍ट लॉन्‍च किया था और इसके साथ ही यह गूगल और टेस्‍ला मोटर्स के साथ प्रतिस्‍पर्धा के लिए मैदान में उतरी थी। ड्राइवरलेस कार टेक्‍नोलॉजी में बायदू अब दुनिया में एक प्रमुख कंपनी बन गई है।

Web Title: चीन की बायदू बनाएगी ड्राइवरलेस कार