Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस ट्रेड वार: चीन ने अमेरिका पर...

ट्रेड वार: चीन ने अमेरिका पर की जवाबी कार्रवाई, 128 उत्पादों पर लगाया आयात शुल्क

ट्रेड वार: चीन के सीमा शुल्क आयोग आयोग ने सूअर के मांस सहित अमेरिका से आने वाले 8 उत्पादों पर शुल्क बढ़ाकर 25 प्रतिशत किया है

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 02 Apr 2018, 13:49:49 IST

नई दिल्ली।  अमेरिका और चीन में ट्रेड वार के फिर से गहराने की आशंका बढ़ गई है। चीन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस्पात और एल्युमीनियम आयात पर शुल्क लगाने के जवाब में अमेरिका से आने वाले मांस, फलों सहित 128 अन्य उत्पादों पर नया शुल्क लगाया है। चीन के वित्त मंत्रालय ने बयान में कहा कि नए शुल्क आज यानि 2 अप्रैल से लागू हो गए हैं। अमेरिका के साथ व्यापार विवाद को हवा देने वाली चीनी अधिकारियों की चेतावनी के कुछ हफ्ते बाद यह घोषणा की गई है।

चीन के सीमा शुल्क आयोग आयोग ने सूअर के मांस सहित अमेरिका से आने वाले आठ उत्पादों पर शुल्क बढ़ाकर 25 प्रतिशत किया है। साथ ही आयोग ने फलों सहित 120 अमेरिकी वस्तुओं पर नया 15 प्रतिशत शुल्क भी लगाया है। हालांकि, अमेरिका की ओर से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आयातित इस्पात पर 25 प्रतिशत और एल्युमीनियम पर 15 प्रतिशत का शुल्क लगाया था। ट्रंप के फैसले का चीन ने कड़ा विरोध करते हुए जवाबी शुल्क लगाने की चेतावनी दी थी।

More From Business