Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Yahoo मैसेंजर पर अब हिंदी में...

Yahoo मैसेंजर पर अब हिंदी में भी होगी बात, एंड्रॉयड और एप्‍पल यूजर्स के लिए आया अपडेट

अगर आप Yahoo मैसेंजर का इस्‍तेमाल करते हैं, तो आपके लिए खास खबर है। अब आप Yahoo पर हिंदी में चैट कर सकते हैं।

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 14 Apr 2016, 10:25:09 IST

नई दिल्‍ली। अगर आप Yahoo मैसेंजर का इस्‍तेमाल करते हैं, तो आपके लिए खास खबर है। अब आप Yahoo पर हिंदी में चैट कर सकते हैं। याहू इंडिया ने मंगलवार को याहू मैसेंजर के एंड्रॉयड और iOS यूजर के लिए एक नए अपडेट का ऐलान कर दिया है। एंड्रॉयड अपडेट के जरिए याहू हिंदी भाषा के माध्यम से देश में अपने यूजर्स की पहुंच को बढ़ाना चाहत है। वहीं iOS अपडेट के साथ याहू मैसेंजर थर्ड-पार्टी कीबोर्ड सपोर्ट करता है।

हिंदी के साथ ही इन भाषाओं में भी होगी बातचीत

आपको बता दें कि याहू मैसेंजर V1.1.0 iOS के लिए और V2.1.0 एंड्रॉयड के लिए पेश किया गया है। इस नए अपडेट के साथ याहू मैसेंजर पहली बार अंग्रेजी भाषा के अलावा दूसरी भाषाएं जैसे हिंदी (सिर्फ एंड्रॉयड के लिए), चीनी, फ्रेंच, जर्मन, इंडोनेशियाई और स्पेनिश को भी सपोर्ट करेगा। इस नए फीचर की मदद से यूजर किसी भी फोटो, मैसेज या एनिमेटिड जीआईएफ को आसानी से सेंड या अनसेंड कर सकते हैं। यह एप यूजर के मोबाइल में मौजूद कॉन्टेक्ट्स को सिंक कर देता है। इसकी मदद से आप अपने दोस्तों को ढ़ूढ़कर उनसे पहले की तुलना में आसानी से चैट कर सकते हैं।

तस्वीरों में देखिए Yahoo की आर्थिक हालत

YAHOO GALLERY

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

iOS पर थर्ड पार्टी कीबोर्ड सपोर्ट 

iOS पर याहू मैसेंजर अब iOS 8, iOS 9.2 और दूसरे वर्जन पर थर्ड-पार्टी कीबोर्ड एप सपोर्ट करता है। एंड्रॉयड यूजर के लिए नए अपडेट से यूजर ‘/gif’ के साथ किसी भी शब्द को टाइप करके अलग-अलग इमेज बनाकर भेज सकते हैं। एप में gif इमेज को टम्बलर ने बनाया है जिसे याहू ने 2013 में खरीद लिया था। यह अपडेटेड एप गूगल प्ले और ऐप स्टोर से डाउनलोड कर व इंस्टॉल किया जा सकता है।दिसंबर 2015 में एंड्रॉयड, iOS और वेब यूजर के लिए जारी किए गए अपडेट के जरिए यूजर एप में कई तस्वीरें एक साथ शेयर कर सकते थे। साथ ही फोटो को लाइक करने का भी ऑप्शन था।

यह भी पढ़ें- Gionee ने लॉन्‍च किया डुअल टच स्क्रीन और फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस स्‍मार्टफोन

यह भी पढ़ें- Datawind ने वॉइस कॉलिंग टैबलेट के साथ मिलेगा 1 साल मुफ्त इंटरनेट, कीमत 4444 रुपए

Web Title: Yahoo मैसेंजर पर अब हिंदी में भी हो सकेगी बात