Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आंध्र प्रदेश...

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आंध्र प्रदेश में बढ़ी वृद्धा पेंशन, चंद्रबाबू नायडू ने की 1 से 2 हजार रुपए करने की घोषणा

जनवरी 2019 से राज्य में वृद्धों को अब एक हजार के स्थान पर दो हजार रुपए मासिक पेंशन मिलेगी। राज्य सरकार के इस कदम से 54 लाख पेंशनर्स को फायदा होगा।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 11 Jan 2019, 20:07:23 IST

नई दिल्‍ली। आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने वृद्धा पेंशन को एक हजार रुपए से बढ़ाकर दो हजार रुपए करने की घोषणा की है। जनवरी 2019 से राज्‍य में वृद्धों को अब एक हजार के स्‍थान पर दो हजार रुपए मासिक पेंशन मिलेगी। राज्‍य सरकार के इस कदम से 54 लाख पेंशनर्स को फायदा होगा।

यह घोषणा उस समय की गई है जब 2019 में आंध्र प्रदेश लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधान सभा चुनाव का भी सामना करेगा। चंद्रबाबू नायडू जब 2014 में सत्‍ता में आए थे, तब उन्‍होंने वृद्धा पेंशन को 200 रुपए से बढ़ाकर 1,000 रुपए किया था। अब यह बढ़ाकर 2,000 रुपए की गई है।

इस माह के शुरुआत में, चंद्रबाबू नायडू ने राज्‍य के बेरोजगार ब्रहाम्‍ण युवाओं को कार बांटी थीं। चंद्रबाबू नायडू की तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) ने पिछले साल बीजेपी के नेतृत्‍व वाले एनडीए गठबंधन से बाहर निकल गई थी। आंध्र प्रदेश को विशेष राज्‍य का दर्जा देने की मांग पूरा न होने के कारण टीडीपी ने एनडीए का साथ छोड़ दिया।

टीडीपी ने हाल में तेलंगाना में हुए विधान सभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठजोड़ किया था, लेकिन इस महागठबंधन की चुनाव में बुरी तरह से हार हुई। कांग्रेस और टीडीपी पहले विरोधी थे। चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि जो लोकतंत्र की रक्षा करना चाहते हैं उन्‍हें साथ आना ही होगा।

More From Business