Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. हिमाचल की जयराम सरकार को केंद्र...

हिमाचल की जयराम सरकार को केंद्र से मिला तोहफा, कृषि के लिए 708 करोड़ रुपए की मंजूरी

हिमाचल प्रदेश में जल संचयन और प्रबंधन के लिए 4751 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट के लिए 708 करोड़ रुपए की पहली किस्त मंजूर हो गई है। मंगलवार को राज्य सरकार के प्रतिनिधियों की तरफ से इसको लेकर जानकारी दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक इस राशि से राज्य में किसानों की आय को 2022 तक दोगुना करने में मदद मिलेगी।

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 17 Jul 2018, 14:14:47 IST

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार राज्य के लिए केंद्र से बड़ी सौगात लाने में कामयाब हो गई है। राज्य में जल संचयन और प्रबंधन के लिए बनाए गए 4751 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट के तहत 708 करोड़ रुपए की पहली किस्त मंजूर हो गई है। मंगलवार को राज्य सरकार के प्रतिनिधियों की तरफ से इसको लेकर जानकारी दी गई है। मिली जानकारी के मुताबिक इस राशि से राज्य में किसानों की आय को 2022 तक दोगुना करने में मदद मिलेगी।

राज्य सरकार के प्रतिनिधियों की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इस राशि का इस्तेमाल राज्य में चैक डैम, नहरें और तालाब बनाने में किया जाएगा। इससे हिमाचल के किसानों को सिंचाई की सुविधा मिलेगी जिससे उनकी आय को दोगुना करने में मदद होगी।

करीब एक महीना पहले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली में नीति आयोग को राज्य में जल संचयन और प्रबंधन के लिए 4751 करोड़ रुपए का जो प्रस्ताव सौंपा था। मुख्यमंत्री ने केंद्र के सामने वित्त वर्ष 2015-16 और 2016-17 के लिए प्रधानमंत्री कृषि 

Web Title: हिमाचल की जयराम सरकार को केंद्र से मिला तोहफा, कृषि के लिए 708 करोड़ रुपए की मंजूरी