Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस ई-कॉमर्स कंपनियों की सेल के खिलाफ...

ई-कॉमर्स कंपनियों की सेल के खिलाफ दुकानदार, सरकार से की शिकायत, कोर्ट जाने की भी तैयारी

ई-कॉमर्स कंपनियों की तरफ से दिए जा रहे भारी डिस्काउंट के खिलाफ दुकानदारों और व्यापारियों ने कमर कस ली है।

Manoj Kumar
Manoj Kumar 24 Sep 2017, 13:39:50 IST

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनियों की तरफ से दिए जा रहे भारी डिस्काउंट के खिलाफ दुकानदारों और व्यापारियों ने कमर कस ली है। व्यापारियों के संगठन कॉन्फेडरेशनल ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने आरोप लगाया है कि इस तरह की सेल देश की फोरेन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट पॉलिसी का उलंघन है। CAIT ने सेल का आयोजन करने वाली कंपनियों के खिलाफ केंद्रीय वाणिज्य मंत्रालय को भी लिखा है।

CAIT ने यहां तक कह दिया है कि अगर सरकार ने उनकी बात नहीं सुनी तो वह इन कंपनियों के खिलाफ कोर्ट में जा सकते हैं। गौरतलब है कि अमेजन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील और शॉपक्लूज जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों ने नवरात्र की शुरुआत के साथ देशभर में महासेल का आयोजन किया हुआ है जिस वजह से दुकानदारों और व्यापारियों की सेल प्रभावित हो रही है।

अमेजन की सेल का आज आखिरी दिन है, वहीं फ्लिपकार्ट और स्नैपडील की सेल सोमवार यानि 25 सितंबर तक जारी रहेगी। सभी ई-कॉमर्स कंपनियां सेल के दौरान भारी डिस्काउंट दे रही हैं, कुछ प्रोडक्ट्स पर तो 80-90 फीसदी तक का डिस्काउंट दिया जा रहा है, डिस्काउंट के अलावा कुछएक बैंकों के क्रेडिट या डेबिट कार्ड से खरीद पर और 10 फीसदी तक कैशबैक या छूट दी जा रही है।