Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस BSNL जल्‍द लॉन्‍च कर सकता है...

BSNL जल्‍द लॉन्‍च कर सकता है 4जी सर्विस, सिम कार्ड को लेकर हुआ खुलासा

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) अभी 4जी सर्विसेज़ लॉन्‍च करने की तैयारी में है। अभी तक बीएसएनएल 3जी सिम उपलब्‍ध कराती है। अब खबर है कि बीएसएनएल 4जी सिम लॉन्‍च करने की तैयारी में है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 11 Apr 2018, 13:24:33 IST

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो और एयरटेल जैसी कंपनियां भले ही 4जी की जंग से आगे निकलकर 4जी वोल्‍टे के मैदान में भिड़ रही हों। वहीं सरकारी कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) अभी 4जी सर्विसेज़ लॉन्‍च करने की तैयारी में है। अभी तक बीएसएनएल 3जी सिम उपलब्‍ध कराती है। अब खबर है कि बीएसएनएल 4जी सिम लॉन्‍च करने की तैयारी में है। कंपनी जल्‍द ही देश भर में 4जी सिम की बिक्री शुरू करेगी।  

ऑनलाइन गैजेट मैगज़ीन दि मोबाइल इंडियन की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अपने प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ग्राहकों के लिए 4जी सिम जारी करने की योजना तैयार की है। कंपनी द्वारा जारी एक सर्कुलर के अनुसार इस 4जी सिम की कीमत 20 रूपए होगी। बीएसएनएल का कोई भी मौजूदा प्रीपेड या पोस्‍ट पेड ग्राहक इस सिम को खरीदकर बीएसएनएल की सुविधा को अपग्रेड कर सकता है। हालांकि बीएसएनएल द्वारा आधिकारिक रूप से इस संबंध में कोई घोषणा नहीं की है। ऐसे में हमें बीएसएनएल की ओर से इस संबंध में आधिकारिक सूचना तक इंतजार करना होगा। 

वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार बीएसएनएल के 4G सिम और उसकी कीमत के बारे में जानकारी टेलीकॉम ब्लॉगर संजय बाफना ने ट्विटर पर दी है। अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर बाफना ने लिखा है कि बीएसएनएल ने पोस्टपेड और प्रीपेड ग्राहकों के लिए सभी सर्किल में अपने 4जी सिम को लॉन्च किए हैं। आपको बता दें कि बीएसएनएल ने कुछ महीने पहले ही केरल में 4जी सेवा शुरू की है। केरल के अलावा, बीएसएनएल के सभी डेटा प्लान्स 3जी नेटवर्क के हैं। 

More From Business