Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बीएसएनएल आधार :बीएसएनएल ने एनआरआई, बुजुर्गों...

बीएसएनएल आधार :बीएसएनएल ने एनआरआई, बुजुर्गों के लिए सिम का ऑनलाइन सत्यापन शुरू किया

एनआरआई, वरिष्ठ नागरिकों तथा शारीरिक रूप से अक्षम लोगों के लिए सरलीकृत सत्यापन प्रक्रिया शुरू की है

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 04 Jan 2018, 10:54:31 IST

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल (BSNL) ने प्रवासी भारतीयों (NRI), 70 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों तथा शारीरिक रूप से अक्षम लोगों के लिए मोबाइल कनेक्शन का ऑनलाइन सत्यापन शुरू कर दिया है। कंपनी ने बयान में कहा कि उसने एनआरआई, वरिष्ठ नागरिकों तथा शारीरिक रूप से अक्षम लोगों के लिए सरलीकृत सत्यापन प्रक्रिया शुरू की है। इस वेब आधारित एप्लिकेशन का इस्तेमाल घर बैठकर भी किया जा सकेगा। 

एप्लिकेशन के माध्यम से 70 वर्ष के ऊपर की उम्र वाले वरिष्ठ नागरिक, शारिरिक रूप से अक्षम लोग और अप्रवासी भारतीय अपने बीएसएनएल मोबाइल नंबर को सत्यापित कर सकते हैं, अगर किसी बीएसएनएल उपभोक्ता के पास आधार नंबर नहीं है या फिर आधार नंबर है लेकिन वह UIDAI से जुड़ा नहीं है तो वह भी इस माध्यम से अपना नंबर सत्यापित कर सकते हैं। 

सत्यापन के लिए BSNL उपभोक्ता को एप्लीकेशन के जरिए वेरिफिकेशन के टैब पर क्लिक करना होगा, इसके बाद अपना मोबाइल नंबर या ईमेल पता भरकर यूजर आईडी तैयार करनी होगी, यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपके स्थानीय सर्किल के अधिकारी के पास सत्यापन की जानकारी भेज दी जाएगी, अगर अधिकारी जानकारी को मान्यता देता है तो BSNL उपभोक्ता को संदेश भेजकर इसके बारे मे जानकारी दी जाएगी। 

Web Title: बीएसएनएल आधार :बीएसएनएल ने एनआरआई, बुजुर्गों के लिए सिम का ऑनलाइन सत्यापन शुरू किया