Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस बीएसएनएल ने लॉन्‍च किए 4 नए...

बीएसएनएल ने लॉन्‍च किए 4 नए ब्रॉडबैंड प्‍लान, मात्र 99 में मिलेगा प्रतिदिन 1.5 जीबी डेटा

मोबाइल डेटा के बाजार में घमासान के बाद अब ब्रॉडबैंड बाजार में भी नई जंग शुरू होने जा रही है। खबर है कि रिलायंस जियो इस साल के अंत तक अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस की शुरूआत करेगा।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 07 Jun 2018, 16:00:07 IST

नई दिल्‍ली। मोबाइल डेटा के बाजार में घमासान के बाद अब ब्रॉडबैंड बाजार में भी नई जंग शुरू होने जा रही है। खबर है कि रिलायंस जियो इस साल के अंत तक अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस की शुरूआत करेगा। इससे पहले बीएसएनएल ने अपने नए ब्रॉडबैंड प्‍लान लॉन्‍च कर दिए हैं। अब बीएसएनएल ग्राहक मात्र 99 रुपए में भी ब्रॉडबैंड सेवा का लाभ उठा सकेंगे। BSNL ने अपने नए यूजर्स के लिए 99, 199, 299, 399 रुपए के ब्रॉडबैंड प्लान्स की घोषणा की है।

ऑनलाइन मैगज़ीन टेलीकॉम टॉक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीएसएनएल के सभी चारों प्लान्स में ग्राहकों को 20 Mbps की डेटा स्पीड मिलेगी। यहां प्रतिदिन की डेटा लिमिट खत्म होने के बाद यूजर्स को 1 Mbps की स्पीड मिलेगी। बीएसएनएल के 99 रुपए वाले प्लान में ग्राहक को 1.5GB प्रतिदिन डेटा के हिसाब से कुल 45GB डेटा मिलेगा। वहीं, 199 रूपए वाले प्लान में 150GB डेटा हर दिन 5GB के हिसाब से मिलेगा।

BSNL के 299 रूपए और 399 रूपए वाले प्लान की बात करें तो इसमें 300GB और 600GB डेटा 10GB और 20GB प्रतिदिन के हिसाब से हर रोज मिलेगा। इन सभी प्लान्स में अनलिमिटेड लोकल/STD वॉयस कॉल्स की भी सुविधा मिलती है। यहां खास बात यह है कि ये सभी प्लान्स प्रमोशनल प्लान्स हैं, इसलिए ये सभी प्लान्स पूरे देश में नहीं मिलेंगे। ये ब्रॉडबैंड प्लान्स अंडमान और निकोबार टेलीकॉम सर्किल में वैलिड नहीं हैं।

More From Business