Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. भेल को मिला 11,700 करोड़ रुपए...

भेल को मिला 11,700 करोड़ रुपए का बड़ा ऑर्डर, दिलीप बिल्‍डकॉन को मिला एनएचएआई से ठेका

बिजली उपकरण बनाने वाली सरकारी कंपनी भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) को झारखंड में एक तापीय विद्युत संयंत्र की स्थापना के लिए 11,700 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला है।

Abhishek Shrivastava
Edited by: Abhishek Shrivastava 09 Mar 2018, 16:43:22 IST

नई दिल्ली। बिजली उपकरण बनाने वाली सरकारी कंपनी भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) को झारखंड में एक तापीय विद्युत संयंत्र की स्थापना के लिए 11,700 करोड़ रुपए का ऑर्डर मिला है। पहले चरण में इसके तहत 800 मेगावाट क्षमता की तीन इकाइयां बनाई जाएंगी। 

शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि उसे पत्रातु वृहद तापीय विद्युत केंद्र के विस्तार का ऑर्डर मिला है। यह विस्तार का पहला चरण है जहां 800 मेगावाट की तीन इकाइयां स्थापित की जानी हैं। भेल को यह ऑर्डर पत्रातु विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड से मिला है, जो एनटीपीसी की अनुषंगी है। इसे एनटीपीसी ने झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के साथ मिलकर संयुक्त उपक्रम के तौर पर बनाया है। यह संयंत्र झारखंड के रामगढ़ जिले में पत्रातु में स्थित है। 

दिलीप बिल्डकॉन को एनएचएआई से मिला 770 करोड़ रुपए का ऑर्डर  

राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने वाली कंपनी दिलीप बिल्डकॉन ने आज कहा कि उसे भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण( एनएचएआई) से उत्तर प्रदेश में सड़क बनाने के लिए 770.04 करोड़ रुपए का ठेका मिला है। 
दिलीप बिल्डकॉन ने बंबई शेयर बाजार को भेजी जानकरी में कहा है कि कंपनी को एनएचएआई ने उत्तर प्रदेश में एक नई परियोजना के लिए इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) के लिए एल-1 बोली लगाने वाला घोषित किया है। 

यह परियोजना उत्तर प्रदेश में एनएच-सात पर दगमगपुर-लालगंज हिस्से को मौजूदा दो लेन से चौड़ाकर चार लेन का बनाने के बारे में है। परियोजना को 30 माह में पूरा किया जाना है। 

Web Title: भेल को मिला 11,700 करोड़ रुपए का बड़ा ऑर्डर, दिलीप बिल्‍डकॉन को मिला एनएचएआई से ठेका