Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस नकुल सहगल बने भारती एयरटेल के...

नकुल सहगल बने भारती एयरटेल के मुख्य वित्त अधिकारी, अफ्रीका में कंपनी के आईपीओ की होगी जिम्‍मेदारी

दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने नकुल सहगल को नया कॉरपोरेट मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) नियुक्त किया है।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 14 Mar 2019, 14:50:45 IST

दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी भारती एयरटेल ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने नकुल सहगल को नया कॉरपोरेट मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) नियुक्त किया है। सहगल टेलीनॉर की मलेशियाई इकाई के सीएफओ रह चुके हैं। 

भारती एयरटेल में उनकी जिम्मेदारी कंपनी के लिये राशि जुटाने का काम देखना और एयरटेल अफ्रीका का आईपीओ संभालना होगा। वह कंपनी के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल के मातहत काम करेंगे। मित्तल ने एक बयान में कहा, ‘‘भारती ने कई वर्षों से दुनिया भर से दूरसंचार उद्योग की श्रेष्ठ प्रतिभाओं को आकर्षित किया है। मुझे यकीन है कि वित्तीय एवं वाणिज्यिक क्षेत्र में नकुल का विस्तृत अनुभव हमारे समूह का मूल्यवर्धन करेगा।’’ 

कंपनी ने बयान में कहा कि सहगल कॉरपोरेट कार्यालय और परिचालन के बीच मुख्य कड़ी का काम करेंगे। वह निवेशक संबंधों और समूह के कराधान संबंधी कार्यों की अगुवाई करेंगे। वह विश्व भर में निवेशकों की निगरानी करेंगे तथा एयरटेल इंडिया और एयरटेल अफ्रीका दोनों के साथ मिलकर काम करेंगे। 

बयान के अनुसार सहगल एयरटेल अफ्रीका के आईपीओ तथा एयरटेल इंडिया के लिये पूंजी जुटाने से संबंधित गतिविधियों में भी संलिप्त रहेंगे। सहगल आईसीएआई से चार्टर्ड अकाउंटेंट बने हैं और अमेरिका के स्टेट बोर्ड ऑफ कोलोराडो से प्रमाणित सार्वजनिक अकाउंटेंट हैं। उनके पास 17 साल से अधिक का अंतरराष्ट्रीय पेशेवर अनुभव है।

Web Title: Bharti Airtel appoints Nakul Sehgal as Corporate Chief Financial Officer | नकुल सहगल बने भारती एयरटेल के मुख्य वित्त अधिकारी, अफ्रीका में कंपनी के आईपीओ की होगी जिम्‍मेदारी

More From Business